पहले नोट दोगुने करने का दिया झांसा, फिर नकली पुलिस बनकर लाखों ठगे

punjabkesari.in Sunday, Jan 19, 2020 - 11:31 AM (IST)

रतिया (झंडई): पिछले दिनों 3 युवकों ने योजनाबद्ध तरीके से रतिया में सिरसा क्षेत्र के 2 लोगों को रुपए दोगुने का झांसा दिया गया और उसके पश्चात नकली पुलिस कर्मचारी बन कर उनसे करीब 2 लाख 80 हजार रुपए की ठगी मार कर फरार हो गए।  ठगी होने के पश्चात पुलिस कप्तान को दी गई शिकायत के आधार पर शहर थाना पुलिस ने मनदीप सिंह निवासी गांव दादू जिला सिरसा, बूटा सिंह निवासी डिब्बीपुर जिला बरनाला पंजाब व विजय निवासी नरवाना के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच आरंभ कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में कुलविन्द्र सिंह व सुखबीर सिंह निवासी गांव दादू जिला सिरसा ने बताया कि मनदीप सिंह उनके गांव का ही रहने वाला है।

 उसने अपने रिश्तेदार बूटा सिंह से मिलवाया तथा कहा कि आप इसके पास रुपए जमा करवाओ और यह आपके रुपए थोड़े ही समय में डबल करके देगा और रुपए की सारी जिम्मेदारी उसकी होगी। दोनों ने अपनी शिकायत में बताया कि इसके बाद 19 अगस्त 2019 को मनदीप सिंह उनको अपने साथ रतिया ले आया, जहां पर बूटा सिंह पहले से ही मौजूद था। उन्होंने बताया कि जब उपरोक्त राशि देकर आपस में बात कर रहे थे तो इसी दौरान स्विफ्ट डिजायर कार में विजय कुमार पुलिस की वर्दी में आया और उनको डरा धमकाकर उनसे 2 लाख 80 हजार रुपए छीन लिए तथा मनदीप सिंह व बूटा सिंह को कार में बैठाकर चला गया। 

उन्होंने बताया कि कुछ समय पश्चात ही उन्हें पता चला कि वर्दी डालकर आया युवक इनका ही साथी था और तीनों ने योजनाबद्ध तरीके से पैसे ठगने के लिए ही इस तरह का षड्यंत्र रचा है। पुलिस ने उक्त तीनों नामित युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच आरम्भ कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static