Snap chat पर दोस्ती कर युवतियों से हैक कराई ATM मशीन, 5 गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Jun 05, 2024 - 05:41 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): गुड़गांव पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो युवतियों के माध्यम से एटीएम मशीनों को हैक कराते थे और लोगों के साथ ठगी करते थे। पुलिस ने दो युवतियों सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़ी गई युवतियों से आरोपियों ने Snap Chat के माध्यम से दोस्ती की थी। उन्हें अपनी बातों के जाल में उलझाकर उनसे एटीएम मशीन हैक कराई और वारदातों को अंजाम देना शुरू किया। आरोपियों ने चार अन्य वारदातों का खुलासा किया है। 

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

एसीपी क्राइम वरुण दहिया के मुताबिक, सेक्टर-10 क्षेत्र में एक्सिस बैंक के एटीएम को हैक करने की सूचना मिली थी। जब पुलिस ने जांच शुरू की तो पाया कि एटीएम मशीन के पावर स्विच पर एक चिप लगाकर मोबाइल से ऑपरेट किया जा रहा है। जब कोई व्यक्ति रुपए निकालने के लिए आता है तो यह आरोपी रिमोट के जरिए मशीन को उस वक्त बंद कर देते थे जब मशीन से रुपए डिस्पैच होने वाले हों। इस पर टीम ने कार्रवाई करते हुए आरोपी अहसान, नंदिनी, महक, रईस व अशफाक को काबू किया। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपियों अहसान, रईस व अशफाक ने बताया कि वह नूंह के रहने वाले हैं और स्नैप चैट के माध्यम से इन दोनों लड़कियों को अपने जाल में फंसाया। इनके जरिए उन्होंने एटीएम मशीन को हैक कराया। जब भी कोई रुपए निकालने आता था तो यह दोनों युवतियां एटीएम के आसपास रहती थी। यह रुपए मशीन से बाहर डिस्पैच होने से पहले ही मशीन को बंद कर देती थी। 

 

फिलहाल पूछताछ में आरोपियों से गुड़गांव सहित आसपास एरिया में चार वारदातों का खुलासा हुआ है। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने एम जी हैक्टर गाड़ी सहित करीब 23 हजार रुपए नकद बरामद किए हैं। आरोपियों से पूछताछ जारी है। इनके गिरोह में शामिल अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Related News

static