दवाइयों के अवैध गोदाम पर खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग की छापेमारी, लाखों रुपए की दवाएं की बरामद

punjabkesari.in Wednesday, Jun 30, 2021 - 09:16 AM (IST)

फरीदाबाद (ब्यूरो) : खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग ने आज सेक्टर दस में चलाए जा रहे दवाओं के अवैध गोदाम का भंडाफोड कर वहां से लाखों रुपए की दवाएं बरामद की है। यह गोदाम शहर के प्रसिद्ध पार्क अस्पताल के पास में बनाया गया था। विभाग के अधिकारियों ने इस अवैध गोदाम से बरामद 45 तरह की दवाओं को सील कर कोर्ट से उनकी कस्टगी ले ली है। वहीं छह दवाओं के सैम्पल लेकर उनकी गुणवत्ता जांच के लिए सरकारी लैब भेज दिया है। 

जानकारी देते हुए क्षेत्र के वरिष्ठ औषधी नियंत्रक अधिकारी करण सिंंह गोदारा ने बताया कि उनको गुप्त सूचना मिली कि सैक्टर दस में एक जगह पर भारी मात्रा में दवाओं का संग्रह करके रखा गया है। जिसके आधार पर उन्होंने इस क्षेत्र के ओषधी निरीक्षक संदीप गहलान को साथ लेकर छापा मारा तो सेक्टर दस स्थित पार्क अस्पताल के पास ही एक जगह  पर भारी मात्रा में दवाओ का जमावडा मिला, आसपास के लोगों से पूछने पर पता लगा कि यह गोदाम पार्क अस्पताल मेंं कार्यरत मैडीकल स्टोर पार्क फार्मेसी का है, तो उन्होंने उक्त फार्मेसी से जिम्मेवार व्यक्ति को बुलाया तो उन्होंने इस गोदाम का ताला खोला, तो वह आश्चर्य चकित रह गए कि बिना लाईसेंस लिए इस गोदाम में लाखों रुपए की दवाएं अवैध रुप से रखी गई थीं। 

श्री गोदारा के अनुसार जांच के बाद इस गोदाम में कुल 45 तरह की दवाएं बरामद की गर्इं जिनको कोर्ट में पेश किया गया तथा वहां से इन दवाओ के कस्टगी आर्डर विभाग ने ले लिए हैं, यही नहीं यहां से बरामद दवाओं में से छह तरह की दवाओं को सैम्पल लेकर जांच के लिए भी भेजा गया है। श्री गोदारा ने बताया कि कोई भी दवा बिक्रेता केवल उसी स्थान पर दवाओं का संग्रह कर सकता है जिस जगह के लिए विभाग से उन्होंने लाईसेंस लिया हुआ हो, लेकिन इस स्थान के लिए विभाग से कोई लाईसेंस जारी नहीं किया गया था, जिस कारण इस गोदाम से बरामद दवाओ को विभाग ने अपने कब्जे में लेकर ड्रग एंड कॉसमैटिक एक्त के तहत कार्रवाई की है।श्री गोदारा ने दवा विक्रेताओं का आहवान किया है कि वह कोई भी गैर कानूनी तरीका न अपनाए, यदि अपनी दुकान से अलग कहीं पर भी वह दवाओं का संग्रह करते हैं तो वहां के लिए विभाग से लाईसेंस अवश्य लें, यही नहीं बिना बिल के न तो दवा बेचे न खरीदें, जिन दवाओं की बिक्री सरकार ने प्रतिबंधित की हुई है उनकी बिक्री करते हुए यदि कोई भी दवा विक्रेता पाया गया तो उसके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static