अटल पार्क के निर्माण में इस्तेमाल हो रही सामग्री के लिए सैम्पल

punjabkesari.in Monday, Dec 09, 2019 - 11:39 AM (IST)

जींद(ब्यूरो): शहर में सफीदों रोड पर नगर परिषद द्वारा बनवाई जा रही अटल पार्क के निर्माण में इस्तेमाल की जा रही निर्माण सामग्री के सैंपल रविवार को लोक निर्माण विभाग अधिकारियों के माध्यम से लिए गए। भाजपा विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा के कहने पर यह कार्रवाई हुई। विधायक ने खुद अटल पार्क के निर्माण कार्य का रविवार को जायजा लिया। इस दौरान विधायक को निर्माण कार्य में इस्तेमाल की जा रही ईंटों और बजरपुर तथा दूसरी निर्माण सामग्री अच्छी क्वालिटी की नहीं लगी तो उन्होंने सीधे डी.सी. डा. आदित्य दहिया को इसकी शिकायत की।

डी.सी. से मामले की शिकायत के बाद लोक निर्माण विभाग के एस.डी.ओ. की मौजूदगी में हर तरह की निर्माण सामग्री के सैंपल विधायक ने मौजूदगी में भरवाए। नगर परिषद प्रशासन 5 करोड़ रूपए की लागत से सफीदों रोड पर अटल पार्क का निर्माण करवा रहा है। 13 सितम्बर को भाजपा के तत्कालीन प्रदेश सचिव, वन विकास निगम के तत्कालीन चेयरमैन और नप प्रधान पूनम सैनी के पति जवाहर सैनी ने निर्माण कार्य का शुभारंभ किया था। रविवार को विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा बिना पूर्व सूचना के अटल पार्क स्थल पर पहुंचे। उन्होंने निर्माण कार्य का जायजा लिया। जायजा लेने के बाद विधायक ने कहा कि निर्माण कार्य में इस्तेमाल की जा रही ईंट इतनी घटिया क्वालिटी की हैं कि हाथ लगाते ही टूट रही हैं।

इन ईंटों को एक नंबर की बताकर लगाया जा रहा है जबकि यह 3 नंबर की ईंटों से भी कमजोर हैं।इसी तरह घटिया किस्म का बजरपुर और सीमैंट आदि निर्माण कार्य में लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब ठेकेदार को उसके टैंडर के रेट पर ठेका दिया गया है तो निर्माण सामग्री भी उतनी ही बढिय़ा लगनी चाहिए लेकिन यहां घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल कर सरकारी पैसे पर डाका डाला जा रहा है। यह किसी भी कीमत पर सहन नहीं होगा।

विधायक ने तुरंत नगर परिषद अधिकारियों को फोन किया और उन्हें मौके पर पहुंंचने के लिए कहा लेकिन नगर परिषद का कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। इसके बाद विधायक ने डी.सी. डा.आदित्य दहिया से सम्पर्क साधा और उनसे अटल पार्क के निर्माण में घटिया सामग्री इस्तेमाल किए जाने की शिकायत की। विधायक ने डी.सी. से निर्माण सामग्री के सैंपल भरवाने के लिए कहा। इस पर डीसी ने लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता नवनीत नैन से अटल पार्क के निर्माण में इस्तेमाल की जा रही निर्माण सामग्री के सैम्पल भरने के निर्देश दिए। कार्यकारी अभियंता ने एस.डी.ओ. को मौके पर भेजा और सैंपल भरने को कहा। एस.डी.ओ. की मौजूदगी में निर्माण सामग्री के सैंपल लिए गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static