विदेशी लुटेरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, लोगों को ऐसे बनाते थे अपना शिकार(VIDEO)

punjabkesari.in Wednesday, Dec 11, 2019 - 01:14 PM (IST)

पानीपत/गुरुग्राम(अनिल राठी/मोहित): पानीपत और गुरुग्राम में लोगों को लूटने वाले ईरानी युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस  ने पानीपत से तीन और गुरुग्राम से दो युवकों को पकडऩे में सफलता हासिल की है। यह आरोपी कई लोगों को अपना शिकार बना चुके हैं। इनके पकड़े जाने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है।   

PunjabKesari, haryana

पानीपत में लोगों को सम्मोहित कर बनाते थे ठगी का शिकार
ईरानी युवक पानीपत में लोगों को सम्मोहित कर उनसे पैसे ठग कर फरार हो जाते थे। आरोपी अपने स्विफ्ट कार से पानीपत आते और दुकानदारों को अपना ठगी का शिकार बना फरार हो जाते थे, 12 दिन पहले एक मेडिकल स्टोर संचालक को अपना शिकार बना कर यह लोग फरार हो गए थे। इस वारदात को अंजाम देने के बाद वह कल फिर पानीपत पहुंचे थे। इसी दौरान मेडिकल स्टोर संचालक ने इन्हें बर्तन की दुकान पर पहचान लिया। 

जैसे ही मेडिकल स्टोर संचालक बर्तन की दुकान में पहुंचा तो उन्होंने भागने की कोशिश की,  इनकी कार खेल बाजार में फंस गई जहां लोगों ने इन्हें काबू किया और स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया। फिलहाल पुलिस सारे मामले की गहनता से जांच कर रही है। किन-किन लोगों को इन्होंने अपना शिकार बनाया इसकी जानने की कोशिश कर रही है। 

PunjabKesari, haryana

गुरुग्राम में पुलिस कर्मी बनकर देते थे वारदात को अंजाम 
पुलिस की क्राइम यूनिट सेक्टर 40 ने को लाखों रुपये की कीमत के डॉलर लूट चुके दो विदेशी युवकों गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। दरअसल बीते डेढ़, दो साल से गुरुग्राम के लज्जरी अस्पतालों के बाहर से इराक, ईरान, तुर्की के रहने वाले लोगों से पुलिस कर्मी बन उनके हजारो डॉलर लूटे जाने के मामले सामने आ रहे थे। जिसमे सेक्टर 40 पुलिस थाना, सेक्टर 53 पुलिस थाना और सदर पुलिस थाने में बीते 2 साल से एक के बाद एक कई लूट के मामले दर्ज किए गए थे। बहरहाल पुलिस ने लंबी भागदौड़ के बाद ईरान के रहने वाले दो आरोपियों 59 वर्षीय आयूब और 33 वर्षीय एहसान को गिरफ्तार कर लिया है। इन युवकों को पुलिस ने रिमांड पर लिया है। 

PunjabKesari, haryana

पुलिस की माने तो यह दो महीने के टूरिस्ट वीजा पर भारत में आते थे औ पुलिस कर्मी बन ऐसी वारदातों को अंजाम देकर फिर से ईरान की फ्लाइट पकड़ फरार हो जाते थे। दोनों आरोपी दिल्ली से टैक्सी लेकर आर्टिमिस, मेदांता या फोर्टिस के सामने इराक, ईरान, या फिर तुर्की के लोगो को जिनके की रिश्तेदारों के इलाज इन तमाम अस्पतालों में चल रहे होते थे को टारगेट कर उनके वीजा और कागजात चेक करने के बहाने से उनके बैग में रखे हजारो डॉलर पर हाथ साफ कर फरार हो जाते थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static