प्रेशर वॉल्व खोलना भूला मजदूर, 2 मिनट बाद फट गई भट्ठी, 1 झुलसा

punjabkesari.in Thursday, Mar 18, 2021 - 04:32 PM (IST)

रोहतक(दीपक):  रोहतक जिले में जींद रोड पर टिटौली गांव में पुलिस चौकी से महज 2 मीटर की दूरी पर एक सर्जिकल उपकरण बनाने की फैक्टरी में रात करीब ढाई बजे हादसा हो गया। फैक्टरी में भट्ठी फटने से एक मजदूर झुलस गया। उसे पीजीआई में दाखिल कराया गया है। चिकित्सकों के अनुसार मजदूर 100 फीसदी तक झुलसा है। उसकी हालत गंभीर है। हालांकि फैक्ट्री प्रबंधन बॉयलर फटने की वजह मजदूर की लापरवाही बता रहे हैं। बॉयलर फटने के बाद जिस तरह के हालात फैक्ट्री में दिखाई दे रहे हैं उसके अंदाजा लगाया जा सकता है कि कितना बड़ा ब्लास्ट हुआ होगा। पुलिस फिलहाल इस मामले में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

PunjabKesari
टिटौली में स्थित ओम सर्जिकल फैक्टरी में मेडिकल फील्ड के इस्तेमाल की वस्तुएं बनती हैं। यूपी के सीतापुर का 19 वर्षीय रोहित पट्टी बनाने के लिए लगी भट्ठी के पास काम कर रहा था।  इसी बीच 2 मिनट में ही भट्ठी फट गईं। भट्टी फटने से गर्म पानी की चपेट में आकर रोहित झुलस गया। साथी कर्मचारी उसे गंभीर हालत में लेकर पीजीआई पहुंचे। देर रात तक पुलिस फैक्टरी नहीं पहुंची थी।  जिस समय फैक्टरी में हादसा हुआ उस समय अलग-अलग भट्ठियों पर करीब 50 मजदूर काम कर रहे थे। रोहित जिस भट्ठी पर काम रहा था वो एक कोने की तरफ थी। जब भट्ठी फटी तो तेज धमाके के साथ चारों ओर गर्म पानी उछला। लेकिन इसी बीच मजदूर अपने को संभाल चुके थे। कुछेक पानी की चपेट आए भी। लेकिन लेदर की जैकेट पहने होने की वजह से वो बच गए।

PunjabKesari

फैक्ट्री के स्टाफ में काम करने वाले दीपक ने बताया कि  मजदूर बॉयलर की प्रेशर वॉल खोलना भूल गया। जिसकी वजह से प्रेशर इतना बढा कि ब्लास्ट हो गया और उसमें रोहित नाम का मजदूर झुलस गया। जिसका इलाज पीजीआई में चल रहा है। साथ ही दीपक ने कहा कि सेफ्टी में सुरक्षा को लेकर के सभी दिशा निर्देशों का पालन किया जाता है। लेकिन अचानक हुए हादसे ने क्या किया जा सकता है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static