पंचायत विभाग के काम में धांधली देख भड़के पूर्व मंत्री, ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट व अधिकारियों को लगाई लताड़

punjabkesari.in Wednesday, Dec 14, 2022 - 10:35 AM (IST)

रादौर (कुलदीप सैनी) : भाजपा सरकार भले ही प्रदेश में भ्रष्टाचार मुक्त कार्य के दावे कर रही है, लेकिन अधिकारी किस कदर सरकारी कार्यो में लापरवाही बरत रहे है, इसका उदाहरण रादौर के गांव बापौली में देखने को मिला जहां लाखों रुपए की लागत से कच्चे रास्ते को पक्का किए जाने के काम में ठेकेदार ने न केवल घटिया स्तर की ईंटे लगाई गई, बल्कि काम में भी लापरवाही बरती। 

ग्रामीणों का आरोप है कि इस बारे में उन्होंने कई बार पंचायत विभाग को भी सूचित किया, लेकिन जिम्मेदार अधिकारी आंखे मूंद कर बैठे रहे। स्थानीय ग्रामीण बलबीर हुड्डा ने बताया कि पंचायती राज विभाग की ओर से उनके गांव के खेतों से होकर जाने वाले रास्ते को ईंटों के माध्यम से पक्का करवाया गया था। जिसका करीब 19 से 20 लाख रुपए का खर्च बताया जा रहा है। ठेकेदार ने इस काम में बड़े स्तर पर धांधली की है। निर्माण कार्य में प्रयोग की गई सभी ईंटें घटिया स्तर की है, जो थोड़ा सा वजन भी सहन नहीं कर सकती। 

PunjabKesari

इतना ही नहीं आधे अधूरे इस काम में ठेकेदार ने बरम बनाने का काम भी नहीं किया। जिससे अब यह ईंटें भी साइड से उखड़ना शुरू हो गई है। घटिया ईंटों की शिकायत उन्होंने कई बार स्थानीय व जिले के अधिकारियों से की लेकिन मिलीभगत के चलते ग्रामीणों के विरोध के बाद भी इस कार्य को इन्हीं ईंटों से पूरा कर दिया गया। जांच के बाद दोषी ठेकेदार व अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। ताकि भविष्य में अन्य जगहों पर इस प्रकार सरकार के पैसे का दुरुपयोग न हो।

वहीं मौके पर पहुंचे पूर्व मंत्री कर्णदेव काम्बोज ने कहा कि ग्रामीणों की शिकायत पर वह इस काम का निरीक्षण करने पहुंचे थे। यहां उन्होंने देखा कि ग्रामीणों की शिकायत जायज है। इस काम में प्रयोग की गई ईंटें बहुत ही घटियां स्तर की है। वह इस मामले को विभाग के उच्चाधिकारियों के समक्ष रखेगें। वहीं कार्य की देखरेख का जिम्मा जिन अधिकारियों के पास था उनकी शिकायत मुख्यमंत्री से करेंगे। इस कार्य को लेकर जवाब मांगा तो जेई के चेहरे की हवाइयां उड़ गई। वह ठीक से उन्हें कोई जवाब नहीं दे पाए। जिस पर पूर्व मंत्री ने उन्हें लताड़ लगाते हुए इस कार्य की जांच कर ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने के निर्देश दिए। 

पंचायत राज विभाग के जेई तरसेम ने बताया कि फिलहाल ठेकेदार को इस काम की पेमेंट नहीं की गई है। साथ ही उसे नोटिस भी दिए गए है। जिसमें इन ईंटों को बदलने बारे कहा गया है। अगर ठेकेदार ने अपने कार्य को ठीक नहीं किया तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी और उसकी पेमेंट भी नहीं की जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static