किसानों के विरोध को अब पूर्व मंत्री निर्मल सिंह के लोकतांत्रिक मोर्चे का समर्थन

punjabkesari.in Wednesday, Aug 12, 2020 - 11:52 PM (IST)

यमुनानगर (सुमित ओबेरॉय): भारतीय किसान यूनियन द्वारा 15 अगस्त को सरकार द्वारा लाए जा रहे तीन अध्यादेशों के विरोध में जहां किसान उसकी कापियां फाड़ेंगे। वहीं किसानों के समर्थन में अब हरियाणा लोकतांत्रिक मोर्चा भी उतर आया है। इसी को लेकर आज हरियाणा लोकतांत्रिक मोर्चा के अध्यक्ष व पूर्व मंत्री चौधरी निर्मल सिंह ने मीडिया के सामने आए। निर्मल सिंह ने कहा कि सरकार किसान विरोधी इन अध्यादेशों को तुरंत वापिस ले।

पूर्व मंत्री व हरियाणा लोकतांत्रिक मोर्चा के अध्यक्ष निर्मल चौधरी निर्मल सिंह ने कहा कि सरकार की तरफ से जो तीन अध्यादेशआए हैं, किसान विरोध स्वरूप 15 अगस्त को अध्यादेश की कॉपियां फाड़ेंगे बड़ी ही दुखदाई बात है। 15 अगस्त के दिन आजादी दिवस हम खुशियां और चाव से मनाते हैं। उन्होंने कहा कि भारत जब आजाद हुआ तब हमें यह मौका मिला था। अन्नदाता जो अर्थव्यवस्था की रीढ़ की हड्डी है, हमारे देश में इनका अपना एक इतिहास है बुरे से बुरे वक्त में किसानों ने आगे आकर देश के लिए काम किया। उन्होंने कहा कि ऐसी क्या बात है कि वह 15 अगस्त को खुशी से नहीं बल्कि वह अपना रोष प्रकट कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि किसान यूनियन के भाइयों को मैं मुबारकबाद और शाबाशी देता हूं कि उन्होंने मुद्दे उठाए हैं। उनका गैर राजनीतिक संगठन है जिसमें किसी राजनीतिक दल का क्षेत्र नहीं है और राजनीतिक रोटियां सेंकने का भाव कभी भी नहीं होना चाहिए। हमारा हरियाणा लोकतांत्रिक मोर्चा इसमें सक्रिय हैं और किसानों के साथ है।

पूर्व मंत्री व हरियाणा लोकतांत्रिक मोर्चा के अध्यक्ष निर्मल सिंह ने कहा कि किसानों ने बड़ी-बड़ी सरकारें बनाईं हैं और बड़ी-बड़ी सरकारें की गिराई हैं। मैं सरकार को चौकन्ना कर लूंगा इस राज में जहां किसान से वादा किया गया था कि स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करेंगे। उसमें मंदसौर से लेकर पंजाब तक किसानों ने आत्महत्या की आत्महत्याओं का रिकॉर्ड बना और किसान सड़कों पर ही रहा। अगर यही किसान विरोधी नीतियां सरकार की जारी रही तो आने वाले समय में बदलाव भी अवश्य संभावी है। उन्होंने कहा, 'मैं सरकार से अनुरोध करूंगा तीनों अध्यादेशों को वापिस लिया जाए। आज किसान को इस बात का डर है कि धीमे-धीमे कि समर्थन मूल्य पर ही कुठाराघात ना हो जाए।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static