बसों का किराया बढ़ाए जाने के फैसला पर बोले पूर्व परिवहन मंत्री, सोच समझकर लिया गया फैसला

punjabkesari.in Friday, May 01, 2020 - 01:37 PM (IST)

पानीपत(सचिन)- पूर्व परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने प्रदेश सरकार द्वारा बसों का किराया बढ़ाए जाने के फैसला पर टिप्पणी करते कहा कि अन्य प्रदेशों की तुलना में अभी भी प्रदेश सरकार का प्रति किलोमीटर किराया कम है। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा महज 15 पैसे किराया बढ़ाने की बात कही गई है लेकिन अगर अन्य राज्यों की बात करें तो वहां अब भी हरियाणा प्रदेश से बस का किराया ज्यादा है।

पंवार ने कहा कि प्रदेश सरकार का साल 2016 में प्रति किलोमीटर किराया 75 पैसे था फिर इसको बढ़ाकर 85 पैसे कर दिया था जिसको अब 1रुपए प्रति किलोमीटर की दर से कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि रोडवेज के खर्चे भी बहुत हैं जिसमें मेंटेनेंस वगैरा लगाकर खर्चा बहुत बढ़ जाता है। हरियाणा रोडवेज करोड़ों के घाटे में चल रही है जिसके चलते सरकार द्वारा यह फैसला लिया गया है।

राजस्व की पूर्ति करने के लिए किराया बढ़ाने की बात को पूर्व मंत्री ने नकारते हुए कहा कि उसके पास भी पहले ऐसे किराए बढ़ाने की बात सामने आई थी लेकिन उन्होंने इसको नहीं बढ़ाया था लेकिन अब सरकार द्वारा जो फैसला लिया गया है वह सोच समझ कर लिया गया है

वहीं पूर्व परिवहन मंत्री ने कोराना महामारी को लेकर कह कि दूसरे राज्यों की तुलना में हरियाणा की स्थिति बेहतर है। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बात को लोग गंभीरता से ले रहे हैं और इस महामारी के खिलाफ लड़ने के लिए उनके हाथ मजबूत कर रहे हैं ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static