करोड़ों की डकैती मामला: 4 आरोपी गिरफ्तार, ज्वेलर की बीवी व पोते को बंधक बना की थी लूटपाट

punjabkesari.in Saturday, Mar 14, 2020 - 11:47 PM (IST)

गुरुग्राम (मोहित): गुरुग्राम के सेक्टर 45 में बीती 6 मार्च को चार युवकों ने एक ज्वैलर्स के घर योजनाबद्ध तरीके से डकैती की और लगभग डेढ़ करोड़ का ज्वेलरी और कैश लेकर रफूचक्कर हो गए थे। गुरुग्राम पुलिस ने इस वारदात में शामिल 4 शातिर अपराधियों को काबू करने में सफलता हासिल की है। बता दें कि लुटेरों ने ज्वैलर्स की पत्नी और 6 साल के पोते को बंधक बनाया कर लूटपाट की थी।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, अपराधियों ने योजनाबद्ध तरीके से अपने एक साथी को ज्वेलर्स के घर नौकर के काम पर रखवाया। 3 दिन तक रेकी करने के बाद ज्वेलर्स की पत्नी और उनके 6 साल के पोते को बंधक बनाकर लगभग डेढ़ करोड़ की डकैती को अंजाम दे डाला। वारदात को अंजाम देने के बाद घर में लगे सीसीटीवी की डीवीआर भी आरोपी साथ ले गए।

ऐसे हुई अपराधियों की पहचान
अपराधियों का सुराग गली में लगे एक सीसीटीवी से मिला, जिसमें वे भागते हुए नजर आए थे। गुरुग्राम पुलिस ने इस ब्लाइंड केस में अपनी इंटेलिजेंस की मदद से कार्रवाई करते हुए मात्र 1 हफ्ते में इस वारदात का खुलासा कर दिया।

पहले भी कई वारदातों को दे चुके हैं अंजाम
एसीपी क्राइम प्रीत पाल सिंह ने बताया कि गिरोह के लोग गोंडा जिला उत्तरप्रदेश के रहने वाले हैं। इनके सरगना जवाहर पांडे पर उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा में पहले भी डकैती के कई केस दर्ज हैं। ये लोग मजदूर होने का बहाना बना कर कच्चे मकानों में रहते थे और अपने टारगेट की रेकी करने के बाद ऐसी घटनाओं को अंजाम दे कर फरार हो जाते थे। 

ज्वेलर के घर लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद ये लोग उत्तरप्रदेश में अपने ही जिले गोंडा पहुंचे, लेकिन पुलिस के डर से अपने घर जाने की बजाय गांव में ही छुप कर रहने लगे। गुरुग्राम पुलिस ने गोंडा जिले की पुलिस की मदद से राम कृपाल (58 वर्ष) राम चेला और विक्रम (19 वर्ष), जवाहर पांडे (30 वर्ष) संतोष उर्फ जितेंद्र (22 वर्ष) को काबू किया। वहीं राजेश उर्फ राजू जो ज्वेलर्स के घर में नौकर के काम पर लगा था वह अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही उसे भी सलाखों के पीछे पहुंचा दिया जाएगा। फिलहाल पुलिस ने गिरफ्तार अपराधियों को 8 दिन के रिमांड पर लिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static