सिरसा जिले की चार बेटियां बनी जज, पिता की मौत के बाद मेहनत कर पढ़ने वाली रेणु ने भी रचा इतिहास

punjabkesari.in Wednesday, Oct 19, 2022 - 10:34 PM (IST)

सिरसा(सतनाम): हरियाणा के सिरसा में बेटियों ने हौसले और जज्बे के जरिए बड़ी कामयाबी हासिल की है। अपनी मेहनत के बलबूते यहां की चार बेटियों ने इतिहास रचते हुए सिविल सेवा न्यायिक परीक्षा पास कर जज बनने में सफलता हासिल की है। जज बनने वाली बेटियों में सिरसा की कोर्ट कालोनी की रहने वाली जैस्मीन प्रीत कौर, ऐलनाबाद के गांव अमृतसर खुर्द की रहने वाली जसप्रीत कौर व गांव मौजदीन निवासी रेनू बाला और सिरसा के डबवाली के गांव चौटाला की संतोष का नाम शामिल है। जज बनने की खबर मिलते ही इन परिवारों में बधाई देने वाले लोगों का तांता लगा हुआ है।  

 

सिविल जज बनी गांव मौजदीन की रेणु बाला ने बताया कि पहले ही प्रयास में उन्होंने यह सफलता हासिल की है। उन्होंने कहा कि उनके शिक्षकों ने इस मुकाम को हासिल करने में उनकी काफी मदद की है। रेणु बाला ने बताया कि जो बच्चे पैसे नहीं भर सकते थे, उन्हें भी शिक्षकों की ओर से सहायता प्रदान की गई। उन्होंने बताया कि बचपन में ही उनके पिता गुजर गए थे और उनके मामा ने उनका पालन पोषण किया है। मामा के सपोर्ट के सहारे ही वह आज इस मुकाम पर पहुंच पाई हैं। रेणु ने दूसरी लड़कियों को भी दिल लगाकर पढ़ने और आगे बढ़ने की अपील की है।

 

रेणु की माता गुरमीत कौर ने बताया कि उनके तीन बच्चे हैं, जिसमें रेनू से एक भाई उससे बड़ा और दूसरा छोटा है। उन्होंने बताया कि जब उनके बच्चे छोटे थे, तभी उनके पति गुजर गए थे। उस मुसीबत के समय में उनके भाई ही उनका सहारा बने और र रेनू को पढ़ाई के लिए अपने पास ले गए। मामा के घर रहकर ही रेणु ने पढ़ाई की है। गुरमीत कौर ने कहा कि उन्हें बहुत खुशी है कि उनकी बेटी इस मुकाम तक पहुंची है।

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static