फिरौती मांगने के आरोप में चार लोग गिरफ्तार किया, इटली से जुड़े हैं आरोपियों के तार

punjabkesari.in Sunday, Jun 27, 2021 - 03:59 PM (IST)

कुरुक्षेत्र (विनोद): कुरुक्षेत्र पुलिस ने फिरौती मांगने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। अपराध अन्वेषण शाखा-2 ने फिरौती मांगने के आरोप में मोहित कुमार उर्फ मोनू व अरुण वासी थान्दडा रोड डेरा इस्माइलाबाद, रजत उर्फ रज्जा व वरुण वासीयान पंजाबी मोहल्ला इस्माइलाबाद को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। 

डीएसपी अपराध नरेन्द्र सिंह ने बताया कि 22 जून को ओम प्रकाश वासी इस्माईलाबाद ने थाना इस्माईलाबाद पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि वह एक फाइनेंसर है। उसके पास एक अंजान नम्बर से व्हाट्सअप कॉल आई और सामने से फोन करने वाले व्यक्ति ने उससे 20 लाख रुपये देने को कहा और बोला कि अगर पैसे नहीं दिए तो तेरे लिए ठीक नहीं होगा। जिसके बाद मामले की जांच बाद में अपराध अन्वेषण शाखा-2 को सौंपी गई। 

एक अन्य मामले में दिनांक संजय गर्ग वासी इस्माईलाबाद ने थाना ईस्माइलाबाद पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताय़ा कि उसका ईस्माइलाबाद में एक राईस मिल है। उसके लड़के साहिल की सेक्टर-5 कुरुक्षेत्र में दुकान है और सेक्टर-4 कुरुक्षेत्र में रहता है। 24 जून समय सुबह उसके पास एक अंजान नम्बर से व्हटसअप कॉल आई और सामने से फोन करने वाले व्यक्ति ने उससे 20 लाख रुपये देने को कहा और बोला कि अगर पैसे नहीं दिए तो तेरे लिए ठीक नहीं होगा। उसने अपना नाम विक्रम बताया और बोला कि वह बिश्नोई ग्रुप का आदमी है।उसने उसे कहा कि वह उसका पूरा बायोडाटा निकाल कर फोन करेगा। अगर आप रूपये से हमारी मदद नहीं करते तो आपके लड़के साहिल को हम जान से मार देंगे, इतना कह कर उसने फोन काट दिया। जिसकी शिकायत पर थाना ईस्माइलाबाद में मामला दर्ज करके जांच अपराध अन्वेषण शाखा-2 को सौंपी गई। 

एक अन्य मामले में डॉ. अजय अग्रवाल ने थाना कृष्णा गेट पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया था कि उसके पास दिनांक 08 जून को विक्रम नाम के एक व्यक्ति की व्हाट्सअप कॉल आई, जो खुद को लारेंस बिश्नोई गैंग का आदमी बता रहा था, जिसने उससे 50 लाख रुपये की डिमांड की व पैसे न देने की सूरत में उसको व उसके परिवार को नुकसान पंहुचाने की धमकी दी। जिसकी शिकायत पर थाना कृष्णा गेट में मामला दर्ज करके जांच अपराध अन्वेषण शाखा-2 को सौंपी गई। 

अपराध अन्वेषण शाखा-2 की टीम ने तीनों मामलों में गहनता से जांच करते हुए आरोपी मोहित कुमार उर्फ मोनू, रजत उर्फ रज्जा, व वरुण पुत्र विरेन्द्र व अरुण को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की पूछताछ पर आरोपियों ने बताया कि उन्होंने योजनाबद्ध तरीके से अपने इटली में रहने वाले एक साथी विक्रम बराड के साथ इन वारदातों को अंजाम देने की कोशिश की थी। उन्होंने अपने साथी विक्रम बराड के कहने पर जिला कुरुक्षेत्र के एरिया से पैसे वाले लोगों के नाम पता, मोबाईल नम्बर, व्यवसाय व परिवार से सम्बन्धित अन्य सभी जानकारी उसको उपलब्ध करवाई थी। वह उसी जानकारी के आधार पर उनके पास व्हाट्सएप कॉल करके पैसों की मांग करता था और पैसे न देने की सूरत में जान से मारने की धमकी भी देता था। आरोपियों को अदालत के आदेश से पुलिस रिमांड पर लिया गया है, जांच जारी है।


(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static