अमेरिका भेजने के नाम पर ठगी, 41 लाख में किया सौदा

punjabkesari.in Friday, Feb 14, 2020 - 09:14 AM (IST)

अम्बाला शहर (कोचर) : शहर की भारत विहार कालोनी सिंघावाला निवासी एक महिला को कांचघर निवासी एक महिला ने उसके पति व बेटे को अमरीका भेजने का झूठा झांसा देकर ठग लिया। महिला ने दोनों के अलग-अलग किस्तों में कुल 41 लाख रुपए लिए लेकिन कई महीने तक न तो कोई वीजा लगवाया और न ही अमरीका भेजा गया। जब महिला से रुपए वापस मांगे गए तो उसने जान से मारने की धमकी दे दी।

शिकायत के आधार पर सदर थाने में बिंदर कौर व सुखा पोपली के खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दी गई शिकायत में जसविंद्र कौर ने बताया कि वह अपने घर पर ही आस-पड़ोस के लोगों की कमेटियां डाला करती थीं। इसके अलावा कांचघर निवासी बिंदर कौर नाम की महिला भी कमेटियां डालती थीं। वह कई महीने पहले उसके घर आई और अलग-अलग कई कमेटियां डालीं।

उसने 60 हजार, 2 लाख, 1.5 लाख, 2.40 लाख रुपए वाली कुल 21 लाख रुपए की कमेटियां डाली हुई थीं। कुछ महीने तक तो बिंदर सही तरीके से कमेटियां उसके पास जमा करवाती रहीं लेकिन बाद में वह किस्तों के रुपए देने में बहानेबाजी करने लग गई। उसने उससे 21 लाख रुपए की कमेटियां भी ले ली थीं।  इसके बाद जब उससे कमेटियों के रुपए मांगे गए तो वह कहने लग गई कि उसका भाई कई सालों से अमरीका में ही रहता है और वहां फिल्मों में शूटिंग का काम करता है। वह उसके पति व बेटे को भी अमरीका भेज देगी। 

शिकायतकत्र्ता जसविंद्र कौर उसकी बातों में आ गई। अमरीका भेजने के लिए उसने तय समय अनुसार किस्तों में महिला को 41 लाख रुपए भी दे दिए गए। बाकायदा बिंदर कौर ने उसे अपने 2 चैक और एक एफिडेविट भी दिया लेकिन कई महीने तक भी न तो अमरीका भेजा गया और न ही रुपए लौटाए गए। इसके बाद जब रुपए वापस मांगे तो जान से मारने की धमकी दी गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static