धोखाधड़ी : मुआवजे के नाम पर भतीजे ने बुआ की डेढ़ एकड़ जमीन कराई अपने नाम

punjabkesari.in Monday, Sep 06, 2021 - 01:49 PM (IST)

रेवाड़ी (योगेंद्र सिंह) : ठगी के मामले आए दिन सामने आ रहे हैं लेकिन अब तो रिश्तेदार ही इस कार्य को अंजाम देने में लग रिश्ते को कलंकित कर रहे हैं। एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमें एक भतीजे ने अपनी बुजुर्ग बुआ को ओलावृष्टि का मुआवजा दिलाने के नाम पर तहसील ले जाकर उनकी डेढ़ एकड़ जमीन अपने नाम कर ली और इंतकाल भी चढ़वा लिया।

जब बाद में धोखाधड़ी की जानकारी 62 साल की बुजुर्ग बुआ शीला देवी को लगी तो उसने पुलिस में मामला दर्ज कराया है। शीला देवी ने बताया कि उसकी ससुराल राजस्थान के झुंझुनू जिले के गांव आसलवास में है। उसे विरासत में डेढ़ एकड़ जमीन रेवाड़ी जिले के गांव ठेठरबाढ़ में मिली थी। विगत दिनों उसका ठेठरबाढ़ निवासी उसका भतीजा राजेश शर्मा शीला देवी के गांव आसलवास पहुंचा। उसने बुआ को बताया कि ओलावृष्टि से नष्ट हुई फसल का मुआवजा मिल रहा है लेकिन डेढ़ एकड़ जमीन बुआ के नाम के कारण उसका मुआवजा नहीं मिला है। यदि बुआ तहसील चलेगी तो उसका भी मुआवजा मिल जाएगा। बुआ अपने भतीजे की बातों में आ गई और वह ठेठरबाढ़ आ गई।

राजेश बुआ को पहले गांव कंवाली स्थित बैंक ले गया। वहां बताया गया कि आधार कार्ड में शीला नाम है और जमीन में कौशल्या। इसके चलते शातिर राजेश बुआ को नाम ठीक करवाने के नाम पर तहसील ले गया। वहां पर एक खिडक़ी पर फोटो खिंचवाया और कुछ कागजों पर उसके अंगूठा लगवा लिए। इसके बाद बुआ को लेकर घर आ गया। बुआ के पूछने पर बताया कि अभी नाम ठीक होगा फिर मुआवजा मिलेगा। जबकि शातिर राजेश ने बुआ की डेढ़ एकड़ जमीन अपने नाम करवाने के साथ ही इंतकाल भी अपने नाम चढ़वा लिया। बाद में किसी ने बुआ को इस ठगी के बारे में जानकारी दी। बुआ के परिजनों ने पता किया तो उन्हें मालूम चला कि राजेश ने जमीन अपने नाम करवा ली है। इसके बाद बुजुर्ग महिला शीला देवी कई दिनों तक पुलिस थाने के चक्कर काटती रही लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद उसने सीएम विंडो पर शिकायत दर्ज कराई ओर उसके बाद भी कुछ नहीं हुआ। तत्पश्चात महिला ने डीसी व एसपी के यहां आवेदन दिया। अब एसपी के निर्देश पर खोल थाना पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static