स्वच्छ भारत मिशन के नाम पर लाखोें की धोखाधड़ी करने वाला गिरफ्तार, 7 दिन के रिमांड पर

punjabkesari.in Saturday, Aug 15, 2020 - 08:27 AM (IST)

हांसी(संदीप सैनी): स्वच्छ भारत मिशन के नाम पर लाखोें रुपये की धोखाधड़ी करने के मामले में आरोपित दिल्ली निवासी एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ठगी का ये मामला डेढ़ साल पुरना है। नारनौंद के राजथल गांव निवासी बिजनेमैन विजेंद्र ने पुलिस में शिकायत दी थी कि उसके साथ कुछ लोगों ने फर्जी कंपनी के जरिये 17.50 लाख रुपये की धोखाधड़ी कर ली।

धोखाधड़ी को अंजाम देने के लिए ठगों ने ग्रीन नेटवर्क के नाम से बिजनेस करने वाले विजेंद्र को फर्जी वेबासाइट दिखाई और ये कहते हुए भरोसे में लिया कि उन्हें स्वच्छ भारत मिशन के तहत सर्वे का ठेका मिला हुआ है। इसके लिए वह सब-कॉन्ट्रेक्ट के तहत वह शौचालयों व व स्वच्छता का सर्वे करने का काम उनकी कंपनी को दे सकते हैं। उनकी बातों में आकर बिजेंद्र ने करीब 15 लाख रुपये का भुगतान भी कर दिया। इसके बाद जब काफी दिनों से काम नहीं शुरु हुआ तो उक्त व्यक्तियों से संपर्क किया। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि इसके बाद वह काम दिलाने से इंकार कर गए और कंपनी के बारे में जांच करने उसे पता चला कि फर्जी कंपनी के जरिये उसके साथ लाखों की धोखाधड़ी की गई है।

आरोपितों से संपर्क करने पर उन्होंने 4.50 लाख रुपये तो वापिस कर दिए, लेकिन बाकी पैसे देने से इंकार कर दिया। धोखाधड़ी करने वाले व्यक्तियों ने कहा कि वह तो इसी प्रकार से लोगों को ठगी का शिकार बनाते हैं। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए यूपी के वैशाली निवासी अरविंद को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपित व्यक्ति को कोर्ट में पेश किया जहां से उसे 7 दिनों के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static