कपड़ा व्यापारी से हुई लाखों की धोखाधड़ी का मामला, विज ने एसपी को दिए कार्रवाई के निर्देश

punjabkesari.in Wednesday, Feb 23, 2022 - 05:34 PM (IST)

करनाल/चंडीगढ़(धरणी):  गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष करनाल से आए कपड़ा गुरविंद्र सिंह ने उससे हुई 85 लाख रुपए की ठगी की शिकायत की। इस दौरान उसने बताया कि मामले में ठगी का केस दर्ज है, मगर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हो रही है। इस सबंध में विज ने मामले में एसपी करनाल को कार्रवाई के निर्देश दिए।

गौर रहे कि करनाल के पकड़ा व्यापारी सैक्टर-6 निवासी गुरविन्द्र सिंह ने बताया था कि उसकी पटेल मार्केट में कपड़े की दुकान है। एक दिन उसकी दुकान पर एक व्यक्ति आया और कपड़े के होलसेल रेट के बारे में १ करने लगा। उस व्यक्ति ने दुकान से कपड़े तो बात नहीं खरीदे पर लगातार दुकान पर आने लगा और दुकानदार के साथ अपनी जान पहचान बना ली। कुछ दिन पहले वह व्यक्ति दोबारा फिर दुकान पर आया और कहने लगा कि उसके एक रिश्तेदार के पास घरेलू सोना है। उसे एमरजैंसी में रुपए की जरूरत है, क्योंकि वह अपने लड़के को विदेश भेजना चाहता है। वह सोना सस्ते दाम पर बेच देगा। उसकी बातों में आकर गुरविन्द्र खुराना सोना खरीदने के लिये तैयार हो गया।

ऐसे दिया गया था वारदात को अंजाम
कपड़ा व्यापारी गुरविंद्र खुराना को आरोपियों ने पैसे लेकर साहा पंचकूला रोड पर पुल के नीचे बुलाया। गुरविंद्र 85 लाख रुपए लेकर आरोपियों द्वारा बताए हुए स्थान पर पहुंच गया। एक व्यक्ति ने सोने का बैग गुरविन्द्र को दे दिया और गुरविन्द्र से 85 लाख रुपए से भरा बैग ले लिया। जैसे ही सोने का बैग खोलकर चैक करने लगा तो उसी समय वहां पर एक गाड़ी में सवार होकर पांच व्यक्ति पुलिस की वर्दी में आए और दोनों से सोने व पैसों का बैग छीन लिया। जिसके बाद सभी आरोपी दोनों बैंग लेकर उसी गाड़ी में सवार होकर इस बात को किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए। गुरविन्द्र ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की और दर्शन सिंह व उसके अन्य साथियों के खिलाफ धोखाधड़ी करने, रुपए छीनने व किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी देने पर थाना शहर करनाल में धारा 379, 420, 506 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static