अमरीका भेजने के नाम पर 40 लाख रुपए की धोखाधड़ी, 3 के खिलाफ केस दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Jul 09, 2022 - 09:53 AM (IST)

घरौंडा: डॉलर में पैसे कमाने का सब्जबाग दिखाकर अमरीका भेजने के नाम पर एक व्यक्ति के साथ 40 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस को की है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। 

गांव डिंगर माजरा निवासी महाबीर सिंह पुत्र कलीराम ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका दामाद नरेश कुमार अमरीका जाना चाहता था जिसको लेकर उसकी बातचीत घरौंडा निवासी यशपाल, वाणी व मनी से हुई। उन्होंने उसके दामाद को 40 लाख रुपए में अमरीका भेजने की बात कही। उन्होंने 27 सितम्बर 2021 को 10 लाख रुपए आरोपियों को दे दिए। बीती 14 फरवरी को 3 लाख रुपए व 11 मार्च को 11 लाख रुपए और 14 मार्च को 16 लाख रुपए उनको अलग-अलग माध्यम से दिए। 

पैसे देने के कुछ दिन बाद जब उसके दामाद का अमरीका का वीजा नहीं लगा और न ही उसको विदेश भेजा। जब उसने 40 लाख रुपए मांगे तो बीती 28 अप्रैल को आरोपी यशपाल ने पैसे देने से इन्कार कर दिया। शिकायतकत्र्ता ने आरोप लगाया है कि आरोपियों ने साजिश रची और उनसे 40 लाख रुपए की धोखाधड़ी की जिसके बाद उसने मामले की शिकायत पुलिस को की है। 

पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। जांच अधिकारी बहादुर सिंह ने बताया कि अमरीका भेजने के नाम पर 40 लाख रुपए की धोखाधड़ी की शिकायत मिली है। 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static