28 वर्षों से फरार पंजाब का भगौड़ा गिरफ्तार, लड़की का अपहरण व दुष्कर्म करने का था मामला दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Aug 06, 2020 - 04:35 PM (IST)

रतिया : सदर थाना पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए गांव कुलां के पास करीब 28 वर्ष पहले रतिया क्षेत्र के एक गांव से अपने साथियों के साथ मिलकर पिस्तौल के बल पर एक लड़की का अपहरण करना वाले पंजाब क्षेत्र के एक भगौड़े को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। गिरफ्तार किए गए आरोपी देव सिंह उर्फ देवा पुत्र सुखचैन सिंह लहल कलां हाल निवासी समाना पंजाब को आज अदालत में पेश किया गया और उसका पुलिस रिमांड लिया गया।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि रतिया सदर थाना में 18 मई 1992 को गांव लाली के एक व्यक्ति की शिकायत पर उपरोक्त भगौड़े आरोपी के अलावा 5 अन्य आरोपियों के खिलाफ लड़की का अपहरण करने के साथ-साथ कथित दुष्कर्म करने तथा आर्म्स एक्ट क् तहत मामला दर्ज किया गया था। उस दौरान पुलिस ने उपरोक्त मामले में नामित 3 आरोपियों पंजाब क्षेत्र के गांव चैना वाली के डिस्सा व गुरमेल सिंह तथा लाभ सिंह निवासी झंनीर को गिरफ्तार कर लिया था, जबकि उक्त आरोपी के अलावा एक अन्य आरोपी के अलावा एक अन्य आरोपी जगमेल सिंह फरार चल रहे है। अदालत ने 7 जून को 1993 को इन आरोपियों को भगौड़ा घोषित कर दिया था। 

प्रवक्ता ने बताया कि सदर थाना के सब इंस्पैक्टर महेंद्र सिहं के अलावा ई.एस.आई. लाभ सिहं व चरणजीत आदि अपनी प्राइवेट गाड़ी पर टोहाना क्षेत्र की तऱफ जा रहे थे तो उसी दौरान उन्हें गांव कुलां के स्टैंड पर उपरोक्त व्यक्ति पर संदेह हुआ और इस दौरान पूछताछ की तो पहले आनाकानी करता रहा और जब इसके आधार कार्ड से पहचान की गई तो इसने पुलिस के समक्ष वर्ष 1992 में की गई घिनौनी हरकत को स्वीकार कर लिया और बताया कि वह संबंधित वारदात में शामिल था और पुलिस की पकड़ से बचने के लिए निरंतर एक दूसरे क्षेत्र में रह रहा था। 

आरोपी ने बताया कि आज भी वह नजदीकी गांव में अपनी बेटी को मिलने के लिए आया था, लेकिन पुलिस संदेह के चलते ही पकड़ा गया। पुलिस टीम ने आरोपी को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static