भावी चिकित्सकों ने संभाली कोरोना की कमान, नर्सिंग काॅलेज की छात्राएं ड्यूटी के लिए रेवाड़ी पहुंची

punjabkesari.in Saturday, Jun 27, 2020 - 09:25 PM (IST)

रेवाड़ी (महेंद्र भारती): रेवाड़ी में बढ़ रहे कोरोना को देखते हुए प्रशासन द्वारा नए-नए कदम उठाए जा रहे हैं। कोरोना ड्यूटी को मजबूत करने के लिए हिसार के बरवाला स्थित नर्सिंग काॅलेज की 42 छात्राओं को रेवाड़ी बुलाया गया है। ये भावी चिकित्सक गांव-गांव जाकर कोरोना योद्धाओं की तरह कार्य करेंगे और ड्यूटी कर रेवाड़ी में कोरोना केसों को कम करने का कार्य करेंगे।

हिसार से रेवाड़ी पहुंचे भावी चिकित्सकों में से 31 छात्राओं को नगर की पंजाबी धर्मशाला में और 11 छात्रों को कोसली में रोका गया है। नागरिक अस्पताल के चिकित्सक इन्हें ट्रेनिंग देने में जुट गए हैं। इस संदर्भ में डिप्टी एसएमओ अशोक कुमार ने बताया कि छात्र-छात्राओं को प्रशासन द्वारा रहने-खाने व सेफ्टी तक की सुविधा प्रदान कर दी गई है। सभी को ट्रेनिंग दी जा रही है।

उन्होंने कहा कि इन्हें कार्य के लिए विभिन्न जगहों पर भेजा जाएगा। पॉजिटिव मिले गांवों से इन्हें दूर रखा जाएगा। वहीं उन्होंने बताया कि रोहतक मेडिकल काॅलेज से भी 40 विद्यार्थियों को बुलाया जा रहा है। छात्राओं ने कहा कि उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी गई है। उससे वे बेहद खुश है। चिकित्सक के रूप में उन्हें कार्य करने का मौका मिल रहा है। वैसे भी कोरोना के चलते सभी स्कूल कॉलेज बंद होने के कारण ऑनलाइन सब करना पड़ रहा था जो ठीक नहीं थ। अब देश सेवा का अवसर मिला है, उसे हम पूरी निष्ठा के साथ निभाएंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static