गांधी जी एक सच्चे देशभक्त और आजादी के महानायक थे: बंडारू दत्तात्रेय

punjabkesari.in Sunday, Jan 30, 2022 - 04:37 PM (IST)

चंडीगढ़ (चन्द्र शेखर धरणी): राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी ने जीवनभर सत्य, अहिंसा के मार्ग पर चल कर स्वतंत्रता आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और देश को आजाद करवाया। गांधी जी एक सच्चे देशभक्त और आजादी के महानायक थे। यह बात हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय आज राजभवन में महात्मा गांधी जी के बलिदान दिवस पर उनकी मूर्ति पर पुष्प अर्पित करते हुए कही। उन्होंने इस अवसर पर दो मिन्ट का मौन रख कर श्रद्धांजलि दी।

उन्होंने कहा कि इस वर्ष देश आजादी के 75 वर्षो को अमृत महोत्सव के रूप में मना रहा है और हम सब स्वतत्रंता संग्राम के महानायकों को याद कर रहे हैं। सभी महानायकों ने अपना सर्वस्व बलिदान कर देश को आजादी दिलाई थी। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी ने असहयोग आंदोलन, सविनय अवज्ञा आंदोलन, भारत छोड़ो आंदोलन के माध्यम से लाखों भारतियों को स्वतंत्रता संग्राम आंदोलन में एक साथ खड़ा किया। उन्होंने इन आंदोलनों में अहिंसा और सत्यग्रह को प्रमुख हथियार बनाया था।

 दत्तात्रेय ने कहा कि देश की नई पीढ़ी को गांधी जी की शिक्षाओं से अवतगत करवाने की आवश्यकता है। राष्ट्र की एकता, अखंडता और मजबूती के लिए आज भी गांधी जी के शिक्षाएं प्रासंगिक है। इन्ही सिंद्घातों पर चल कर हम सभी पूरी प्रतिबद्धता से देश को विकास के मार्ग पर ले जाने का कार्य कर, यही राष्ट्रपिता महात्मा गॉंधी जी को सच्ची श्रद्धाजंलि होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static