लोन के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 62 हजार रुपए किए बरामद

punjabkesari.in Sunday, Jul 12, 2020 - 08:40 AM (IST)

फरीदाबाद (सूरजमल) : साइबर क्राइम ब्रांच ने आज एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया हैं जो भोले भाले लोगों को इंश्योरेंस पॉलिसी के ऊपर लोन दिलाने का झांसा देकर लाखों रूपए का ठगी करते थे। पुलिस ने इस प्रकरण में पांच ठगों को गिर तार किए  हैं। इनके कब्जे से ठगे हुए रकम में से मात्र 62000 रूपए नगद बरामद किए हैं। आज इन सभी आरोपितों को अदालत के सम्मुख पेश किया गया जिनमें से एक आरोपित को पुलिस रिमांड पर लिया गया हैं। बाकी के चार आरोपित को नीमका जेल भेज दिया गया हैं।  

साइबर क्राइम के इंचार्ज बसंत कुमार का कहना हैं कि होषिला प्रसाद ने बीते 25 जून 2020 ,शहर बल्ल्भगढ़ थाने में एक मुकदमा दर्ज करवाया था कि उसके मोबाइल फोन पर एक कॉल अज्ञात श स का फोन आया था कि वह पॉलिसी करने का कार्य करता हैं। यदि आप उससे पॉलिसी कराते हैं तो उस पर लोन लेने की विशेष सूविधा हैं। फिर इन दोनों की लोन लेने और पॉलिसी कराने के मसले पर बातचीत होती रही। उसने यह भी बताया कि उसे अपनी बेटी की शादी के लिए पैसे की आवश्यकता थी। उनका कहना हैं कि उनकी लोन की बात फाइनल हो गई तो उसने उससे 2 लाख 90 हजार रुपए दो अलग -अलग बैंक खातों में जीएसटी और टीडीएस के नाम पर डलवा लिए।  

इसके बाद जब उसने  लोन के पैसों के लिए उस पर दवाब बनाया तो उस श स ने उनका फोन उठाना बंद कर दिया। जब उन्होनें मोबाइल फोन पर नंबरों को बदल बदल कर उसके मोबाइल फोन पर फोन करना शुरू किया तो उस श स अपना मोबाइल फोन बंद कर दिया। इस केस की आगे की जि मेदारी साइबर क्राइम ब्रांच को सौपी गई थी। इसके लिए साइबर क्राइम ब्रांच के इंचार्ज बसंत कुमार ने एक विशेष टीम गठित की। जब उनकी टीम ने तकनिकी सहायता और अपने सूझबूझ के साथ जांच शुरू की तो यह पांचों ठग  पकड़े गए।

पकड़े गए पांचों आरोपितों के नाम पंकज निवासी जिला मथुरा हाल निवासी चांद नगर ,नई दिल्ली, सोनु निवासी बिहार हाल दिल्ली, जतिन निवासी नियर हनुमान मन्दिर दिल्ली, सैफ खान निवासी दिल्ली व गगन निवासी मोर्या एन्कलेव दिल्ली हैं। इंचार्ज बसंत कुमार का कहना हैं कि आज पांचों आरोपितों के पास से ठगी किए गए रकम में कुल 62000 रूपए बरामद किए हैं। इन सभी को आज अदालत के स मुख पेश किया गया जहां से पुलिस पंकज को रिमांड पर लिया गया हैं और बाकि के चारो आरोपितों को नीमका जेल भेज दिया हैं।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static