गौरक्षकों ने वध के लिए पंजाब से यू.पी. ले जाए जा रहे गौवंश छुड़वाए, आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Sep 19, 2020 - 12:35 PM (IST)

अम्बाला शहर : वध के लिए पंजाब से यू.पी. ले जाए जा रहे दर्जनभर गौवंशों को गौरक्षा दल की सहायता से पुलिस ने तस्कर के कब्जे से मुक्त करवा लिया। पकड़े गए आरोपी के खिलाफ थाना पड़ाव में हरियाणा गौवंश संरक्षण एवं गौसंवर्धन अधिनियम व पशुक्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी को पहचान उत्तरप्रदेश जिला रामपुर निवासी वसीम के तौर पर हुई है। 

दरअसल, गत दिवस पुलिस की एक टीम दुखेड़ी मोड़ मोहड़ा पर मौजूद थी। इसी दौरान गौरक्षा दल के सदस्य हिमांशु, सतीश सेठ, किरतपाल व जगदेव ने पुलिस को गुप्त सूचना दी कि अम्बाला कैंट की तरफ से एक कैंटर आ रहा है जिसमें गौवंशों को क्रूरतापूर्वक ठूंस-ठूंसकर भरा हुआ है यदि नाकाबंदी का जाए तो गौवंश से भरे कैंटर को पकड़ा जा सकता है। इस सूचना पर पुलिस ने गौरक्षा दल सदस्यों के साथ मिलकर नई अनाज मंडी शाहपुर पहुंचकर नाकाबंदी कर दी।

कुछ देर बाद अंबाला कैंट की तऱफ से एक कैंटर आता दिखाई दिया जिसकों पुलिस व दल सदस्यों ने इशारा करके रुकवाया और साइड में लगाकर चैक किया। कैंटर में कुल 12 गौवंश ठूंस-ठूंसकर निर्दयतापूर्वक लादे हुए थे। जिन्हें पुलिस ने आरोपी के कब्जे से मुक्त करवा लिया। प्रारंभिक पूछताछ में पता चला कि इन्हें पंजाब नाभा से यू.पी. मुरादाबाद में वध के लिए ले जाया जा रहा था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static