लिंग जांच गिरोह का भंड़ाफोड़: बिछाए जाल में फंसा दलाल, 7 सदस्य फरार

punjabkesari.in Friday, Apr 09, 2021 - 09:14 AM (IST)

झज्जर(प्रवीण धनखड): झज्जर के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लिंग जांच गिरोह के एक ऐसे सदस्य को काबू किया है जोकि लिंग जांच के आरोप में चार बार जेल जा चुका है ओर इसी साल जनवरी माह में वह जमानत पर छूटकर आया। जमानत पर जेल से बाहर निकलते ही आरोपी ने बजाय गुनाह के तौबा करने के उसी जुर्म की दलदल में घुस गया जिसने उसे जेल की सलाखों के पीछे की हवा खिलाई थी। आरोपी की पहचान धर्मेन्द्र उर्फ सोनू निवासी भिंडावास जिला झज्जर के रूप में हुई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पिछले दिनों विभाग को सूचना मिली थी कि गुरूग्राम जिले मेें एक ऐसा गिरोह सक्रिय है जिसके तार झज्जर जिले के लोगों से जुड़े हुए और वह भोले-भाले लोगों को अपने जाल में फंसाकर गर्भ में पल रहे बच्चे की लिंग जाच कराते है।टीम ने पूरा मामला जिला सिविल सर्जन के संज्ञान में लाया और उसके बाद लिंग जांच गिरोह में शामिल सदस्यों को रंगे हाथों पकडऩे के लिए एक योजना तैयार की गई।

इसी योजना को अमलीजामा पहनाने के लिए रिवाड़ी से एक गर्भवती महिला प्रलोभन ग्राह के रूप में तैयार की। इसी महिला ने टीम की योजना अनुसार गुरूग्राम जिले के कस्बा फरूखनगर में एक हैल्थ लैब चला रहे लैब के संचालक रोहित व उसके यहां काम करने वाले रवि से सम्पर्क स्थापित किया। लिंग जांच की एवज में रवि व रोहित ने 60 हजार रूपए की रकम की मांग की। सौदा तय हो जाने के बाद गिरोह के इन सदस्यों ने इस प्रलोभन ग्राहक को गुरूवार के दिन झज्जर के नागरिक अस्पताल के सामने मिलने का समय तय किया। तय समयअनुसार रवि व रोहित स्वीफ्ट गाड़ी में गिरोह के सदस्यों के साथ दो बाइक सवार को साथ लेकर झज्जर पहुंचे। यहां सिविल अस्पताल के सामने रवि ने प्रलोभन ग्राहक से सिविल अस्पताल की पर्ची कटवाने की बात कही और तयशुदा 60 हजार रूपए ले लिए।

सिविल अस्पताल से पर्ची कटने के बाद गिरोह के सदस्य प्रलोभन ग्राहक महिला को बाइक पर बैठाकर शहर के ही भगत सिंह चौक के पास स्थित आरबी हॉस्पीटल लेकर पहुंचे। यहां गिरोह के कुछ सदस्य अस्पताल के बाहर गाड़ी में बैठे रहे,जबकि रवि व रोहित अस्पताल के बाहर ही पूरी स्थिति पर नजर रखे रहे। इसी दौरान गिरोह में शामिल भिंडावास गांव का दलाल धर्मेन्द्र महिला को लेकर अस्पताल में पहुंचा और उसे वहीं पर बैठाकर महिला की ही पुरानी अल्ट्रासाऊंड रिर्पोट देखकर उसे उसके गर्भ में लड़का होने की बात बताई। उसी दौरान पूरे मामले पर नजर रखे हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम  डा.ममता सोनी के नेतृत्व मेें इशारा मिलते ही रेड़ करने पहुंची। टीम को देखते ही गिरोह के सभी सदस्य मौके से फरार हो गए,जबकि दलाल धर्मेन्द्र टीम की पकड़ में आ गया।

इस मामले मेें स्वास्थ्य विभाग की शिकायत पर सिटी थाने में दलाल धर्मेन्द्र सहित 8 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। गिरोह के इन सदस्यों में एक छात्र,एक लैब संचालक भी शामिल है। मामले में विशेष बात यह है कि धर्मेन्द्र नामक जो दलाल टीम की पकड़ में आया है उस पर पहले भी तीन बार इसी सन्दर्भ में रेड़ कर गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल वह अदालत से जमानत पर है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static