आलू छीलने वाले पीलर से लोगों को ठगता था लिंग जांच गिरोह, स्वास्थ्य विभाग ने जाल बिछाकर पकड़ा

punjabkesari.in Friday, Jun 18, 2021 - 01:25 AM (IST)

झज्जर (प्रवीण): लिंग जांच के जाल में फंसाकर मोटी रकम ऐंठने के चक्कर में एक गिरोह स्वास्थ्य विभाग के शिकंजे में फंस गया। मामले में मजेदार बात यह है कि गिरोह के सदस्यों के कब्जे से स्वास्थ्य विभाग की टीम को न तो कोई अल्ट्रासाऊंड मशीन मिली है और न हीं कोई ओर दस्तावेज। मिला तो सिर्फ आलू छीलने वाला पीलर और एक न्यूमैरिक मोबाईल फोन। इन्हीं दो चीजों के सहारे लिंग जांच गिरोह के सदस्य गर्भ में पल रहे शिशु की लिंग जांच कराने वाले ग्राहक को अपने बिछाए गए जाल में फंसाते थे और बाद में उससे मोटी रकम वसूलते थे। 

वहीं इस मामले की भनक जब स्वास्थ्य विभाग को मिली तो विभाग की टीम ने गिरोह के इन सदस्यों को पकड़ने के लिए एक जाल बिछाया। विभाग के अनुसार इसी सप्ताह टीम को सूचना मिली थी कि उक्त गिरोह का सदस्य किसी हाइवे पर या फिर गाड़ी में लिंग जांच करेगा। जिसकी एवज में 65 हजार रूपए की रकम देनी होगी। इसी सूचना पर विभाग की टीम का नेतृत्व कर रही डॉ. ममता ने एक महिला को प्रलोभन ग्राहक (डिकोय) के रूपए में तैयार किया। टीम स्थानीय पुलिस को साथ लेकर बताए गए स्थान के लिए चली।

इस दौरान विभाग की टीम ने डिकोय की गाड़ी का पीछा किया। डिकोय की गाड़ी माछरौली कुलाना से होते हुए रेवाड़ी बस स्टैंड पर पहुंची। गिरोह ने बस स्टैंड गेट पर डिकोय को गाड़ी से उतार दिया। फोन पर सम्पर्क किया गया तो लिंग जांच के आरोपित ने डिकोय को बस स्टैंड के अंदर बुलाया। इस दौरान एक व्यक्ति आया और डिकोय को अपनी गाड़ी में बैठाकर थोड़ी दूरी पर ब्रास मॉर्किट के पीछे ले गया। 

डिकोय ने बताया कि गाड़ी वाले ने उससे 65 हजार रूपए लिए और किसी छोटी सी मशीन से उसका अल्ट्रासाऊंड किया। जब डिकोय ने रिपोर्ट पूछी तो आरोपित ने कहा कि जिसके माध्यम से आप आए थे रिपोर्ट वही बताएगा। इसके बाद गिरोह के सदस्य जगदीप से सम्पर्क किया गया, जिसने डिकोय को कहाड़ी रोड़ पर बुलाया और रूपए लेकर डिकोय को गर्भ में लड़के की रिपोर्ट बता दी। इशारा मिलते ही पुलिस टीम ने जगदीप को धर दबोचा। 

बाद में घटना के मुख्य आरोपी प्रदीप को भी जाल बिछाकर काबू कर लिया गया। आरोपी प्रदीप के कब्जे से ही विभाग की टीम को नकली मशीन व एकन्यूमैरिक फोन बरामद किया। मुख्य आरोपी को अदालत में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया गया है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static