बिश्नोई सभा की आम बैठक चढ़ी हंगामे की भेंट, विधायक कुलदीप के खिलाफ हुई नारेबाजी

punjabkesari.in Monday, Jan 20, 2020 - 12:18 PM (IST)

हिसार (पंकेस) : बिश्नोई सभा की बिश्नोई मंदिर में रविवार को हुई आम सभा की बैठक हंगामे की भेंट चढ़ गई। संभवत: बिश्नोई सभा के इतिहास में पहली बार सभा के संरक्षक व विधायक कुलदीप बिश्नोई के खिलाफ नारेबाजी हुई। बैठक में कुछ मिनटों के लिए कुलदीप बिश्नोई भी आए परंतु वे अपना सम्बोधन देने के बाद निकल गए। चुंकि सम्बोधन के दौरान ही हंगामा हो गया था। 

हंगामे के साथ-साथ आपसी नोकझोंक व आरोपबाजी के बीच 2 गुट बन गए। एक गुट मंदिर गेट के पास डेरा जमाए रहा और अंदर ही अंदर अपनी कार्रवाई करता रहा, आनन-फानन में अपना नया प्रधान भी चुन लिया जबकि दूसरे गुट ने मंदिर हाल में बैठक कर उपस्थित लोगों से हाथ उठवाकर वर्तमान प्रधान को ही पद पर बने रहने का फैसला लिया। स्थिति को देखते हुए पुलिस को मंदिर प्रांगण में 2 बार आना पड़ा। दिनभर बिश्नोई मंदिर में लोगों की भीड़ लगी रही।

विदित हुआ कि आम सभा की बैठक हालांकि बिश्नोई सभा के कामकाज की समीक्षा को लेकर सभा के सचिव कुलदीप देहडू द्वारा बुलाई गई थी। इस सम्बंध में 1 जनवरी को सभा सदस्यों को लिखित पत्र भी जारी किए गए थे किंतु रविवार प्रात: निर्धारित समय पर जब बैठक शुरू हुई तो सचिव कुलदीप देहडू ने माइक लेकर बोलना शुरु कर दिया। 

इसके बाद विधायक कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि वे सभा के संरक्षक हैं, समाज को नुक्सान पहुंचाने के कारण वे बिश्नोई सभा के प्रधान प्रदीप बैनीवाल को प्रधान पद से मुक्त करते हैं। इतना कहते ही मंदिर हाल में शोर-शराबा शुरू हो गया और लोग खड़े होने लगे। कुलदीप बिश्नोई मुर्दाबाद के नारे लगे। कुछ मिनटों तक विरोध का सिलसिला चलता रहा। मंदिर प्रांगण में कई ग्रुपों में खड़े लोगों में पक्ष और विपक्ष की चर्चा होने लगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static