सर्व समभाव की नीति रखने वाले राजनीतिक दल को समर्थन देने पर विचार करेगी घनघस खाप : जगदीप घनघस

punjabkesari.in Thursday, Dec 01, 2022 - 06:40 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा घनघस खाप के अध्यक्ष जगदीप घनघस ने कहा है कि पंचायतों, जिला परिषदों के चुनाव परिणाम जजपा-भाजपा के लिए खतरे की घंटी है। अगर इन दलों के द्वारा अपनी कार्यप्रणाली में सुधार नहीं किया गया तो लोग 2024 के लोकसभा व विधानसभा चुनावों में उन्हें घरों तक सीमित कर देंगे। जगदीप घनघस ने कहा की हरियाणा की जनता आम जनता लोगों के काम चाहते हैं। उन्होंने कहा कि जनहित के कार्यों के साथ-साथ बेरोजगार युवा वर्ग रोजगार के लिए सरकार की तरफ देख रहा है। उन्होंने कहा कि आज पंजाब की तर्ज पर हरियाणा का युवा ऑस्ट्रेलिया कनाडा तथा अमेरिका जाकर रोजगार की तलाश को प्राथमिकता दे रहा है जो कि आने वाले समय के लिए उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि युवा वर्ग को रोजगार के पर्याप्त साधन मुहैया करवाना सरकार का दायित्व है।

 

 जगदीप घनघस ने कहा की किस सरकार को युवा वर्ग को नशे से बचाने के लिए कठोर कदम उठाने चाहिए। उड़ता पंजाब की तरह आज हरियाणा के अंदर भी नशा इस कदर हावी हो चुका है कि सहजता से सबको उपलब्ध हो रहा है। उन्होंने कहा की घनघस खाप सामाजिक कुरीतियों को दूर करने में अहम भूमिका अदा कर रही है । उन्होंने बताया कि खाप के द्वारा नशा रोकने के लिए अहम भूमिका अदा करने वाले लोगों को सम्मानित तथा पुरस्कृत भी किया जाता है।

 

जगदीप घनघस ने कहा की राजनीतिक रूप से लोगों में अवेयरनेस का काम भी खाप के द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि राजनीतिक जागरूकता समाज में आए यह अत्यंत आवश्यक है क्योंकि दिल्ली के तीन तरफ हरियाणा बसा हुआ है। उन्होंने कहा कि लोगों को अपने अधिकारों की रक्षा के लिए जागृत करने का काम भी उनके द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के अंदर किसान आंदोलन के वक्त जितने भी मुकदमे दर्ज किए गए वह सभी सरकार को अपने वायदे के अनुसार तुरंत वापस लेने चाहिए तथा किसानों को एमएसपी निर्धारित कर कर अपना वादा पूरा करना चाहिए। 

 

जगदीप घनघस ने कहा की आगामी लोकसभा तथा विधानसभा चुनावों में उनकी खास किस राजनीतिक दल को समर्थन देगी इसका फैसला भी आने वाले दिनों में राजनीतिक रूप से विश्लेषण कर कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा की घनघस खाप उस राजनीतिक दल को समर्थन पर विचार कर सकती है जो सर्व समभाव की नीति रखता हो।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static