गोहाना: सरकारी बसों की कमी के चलते जान जोखिम में डालकर सफर करने को मजबूर छात्राएं

punjabkesari.in Tuesday, Dec 06, 2022 - 11:50 AM (IST)

गोहाना (सुनील जिदंल) : गोहाना में हरियाणा सरकार के बेटी पढ़ाओं और बेटी बचाओ नारे की पोल खुलती नजर आई। प्रदेश का एक मात्र महिलाओं के लिए बनाया गया महिला विश्व विद्यालय व महिला मेडिकल कॉलेज खानपुर में छात्राएं रोजाना अपनी जान जोखिम में डाल कर रोडवेज की बसों में सफर कर रही है। 

हरियाणा सरकार ने सभी छात्राओं के लिए सरकारी व निजी बसों में बस पास फ्री सुविधा दी हुई है लेकिन हरियाणा रोडवेज की बसों की कमी के कारण छात्राओं को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। छात्राओं की अधिक संख्या होने से रोडवेज की बसों की खिड़कियों में लटक कर सफर कर रही है। कई बार तो बस से गिर भी जाती है। बसों में पचास सीट होती है जबकि 100 से ज्यादा छात्राएं एक बस में सफर करती है। 

छात्राओं की मानें तो यहां चलने वाली निजी परमिट वाली बसें इन छात्राओं को बसों में नहीं बैठाते यहां तक बस ही नहीं रोकते। छात्राओं का कहना है रोडवेज बसें 2 से 3 घण्टे में आती है। बसों की बहुत कमी है। कई घण्टों तक बसों का इंतजार करना पड़ता है जिसके चलते उनकी पढ़ाई भी बाधित हो रही है।

छात्राओं ने बताया कि जब इस बारे में गोहाना रोडवेज के तैनात डीआई तेलूराम से बात की तोे उन्होंने कहा कि बसों की संख्या को बढ़ाने के लिए कई बार अधिकारियों को लिखा जा चुका है लेकिन अधिकारी इस और ध्यान नहीं दे रहे है। बसों की संख्या लगातार कम होती जा रही है। पुरानी बसों को ही ठीक कर लोकल रूटों पर चलाया जा रहा है। पिछले कई सालों से बसों को संख्या बढ़ने की बजाए घटती जा रही है। प्राइवेट बस चालक अपनी मन मानी करते है जिससे यात्रियों व छात्राओं को परेशानी हो रही है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)       


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static