प्यार चढ़ा परवान: लॉकडाउन के बीच पंजाब से चलकर अपने प्रेमी के पास पहुंची प्रेमिका, रचाया प्रेम विवाह

punjabkesari.in Tuesday, Apr 21, 2020 - 03:29 PM (IST)

फतेहाबाद(रमेश): कोरोना संकट और लॉकडाउन की तमाम बाधाओं को पार कर पंजाब की युवती फतेहाबाद जिला के निवासी अपने प्रेमी के पास पहुंची। जिसके बाद दाेनाें ने नजदीकी गांव में जाकर प्रेम विवाह किया और फिर युवक उसे लेकर वापस अपने गांव भी आ गया।

जब प्रेमी युग्ल को अपने परिजनों से जान का खतरा महसूस हुआ तो वे भूना थाना जा पहुंचे और सुरक्षा की गुहार लगाई। मगर यहां पुलिस ने उन्हें सुरक्षा देने की बजाए पंजाब पुलिस के हवाले कर दिया। इस पूरे मामले में जिला पुलिस कई सवालों कटघरे में खड़ी नजर आ रही है, मगर यहां पुलिस मीडिया के सवालों से बचती नजर आ रही है।

यहां पहला सवाल तो ये लड़की हरियाणा-पंजाब बाॅर्डर सील होने के बावजूद कैसे आ गई, फिर प्रेम विवाह भी किया और पुलिस के पास भी पहुंची। दूसरा सवाल कोरोना संकट के बीच दूसरे राज्य से आने के बावजूद उनका मेडिकल जांच क्याें नहीं करवाई गई।

तीसरा और अहम सवाल विवाह के बाद सुरक्षा की गुहार लगाने पहुंचे युग्ल को सुरक्षा देने की बजाए पंजाब पुलिस के हवाले क्याें कर दिया गया, जबकि हाईकोर्ट के सख्त निर्देश हैं कि सुरक्षा की मांग करने वालों को समुचित सुरक्षा प्रदान की जाए अथवा उन्हें शैल्टर हाऊस में रखा जाए, तो क्याें नियमों की अवेहलना की गई।

वहीं अगर उन दोनों में से कोई संक्रमित हुआ तो इस लापरवाही का जिम्मेवार कौन होगा। हालांकि फतेहाबाद पुलिस का इस पूरे मसले पर तर्क यह है कि युग्ल भूना थाने में युवक की मां के लापता होने संबंधी जानकारी के लिए आया था। पुलिस का यह भी कहना है कि पंजाब पुलिस ने वेरिफिकेशन के बाद प्रेमी युगल को उनके गांव में छोड़ दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static