इस नंबर पर दें नशा तस्करों की जानकारी, तुरंत होगी कार्रवाई, नाम भी रखा जाएगा गोपनीय

punjabkesari.in Tuesday, Feb 22, 2022 - 04:37 PM (IST)

पचंकूला (चन्द्रशेखर धरणी): पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त पचंकूला श्री मोहित हांडा भा.पु.से. के आदेशानुसार जिला पचंकूला में नशा तस्करी और बिक्री पर लगाम लगाने के लिए एक ड्रग्स इन्फो लाईन नम्बर की शुरूआत की गई है । जिस नम्बर पर कोई भी व्यक्ति (टैक्सट मैसेज, वायस मैसेज, फोटो, विडियो, तथा लोकेशन), के माध्यम से नशा तस्करी और बिक्री के बारे में पुलिस को सूचना दे सकता है सूचना देने वाले का नाम पूर्ण रूप से गुप्त रखा जाएगा । ताकि पचंकूला शहर में नशे पर प्रतिबंध लगाकर शहर को नशा मुक्त बनाया जा सके ।

इस सम्बंध में पुलिस उपायुक्त नें आमजन से आह्वान किया है कि नशा मुक्त समाज बनाने के लिए पुलिस द्वारा शुरू इस मुहिम में बढ़चढ़ कर सहयोग करें, ताकि युवा पीढ़ी को नशे के दलदल में धकेलने वालों से सख्ती से निपटा जा सके और इस पुलिस अभियान में आमजन बेखौफ होकर सूचना दें । 

इसके साथ ही पुलिस उपायुक्त नें कहा आमजन से सहयोग की अपील करते हुए कहा है कि शहर में कही पर भी नशा बिक्री होते देखे या किसी प्रकार की सूचना पुलिस को जरूर दे । जिसके लिए पुलिस उपायुक्त के आदेशानुसार ड्रग्स इन्फो लाईन नम्बर 708-708-1100 जारी किया है जिस पर आमजन व्टसअप के माध्यम से (टैक्सट मैसेज, वायस मैसेज, फोटो, विडियो, तथा लोकेशन), नशा तस्करी या बिक्री से संबंधित जानकारी दे सकते है और सूचना प्राप्त होते हुए आरोपियो के खिलाफ जल्द कानूनी कार्यवाही की जायेगी ।

इसके साथ पुलिस उपायुक्त पचंकूला नें कहा कि इस इन्फो लाईन को एक राजपत्रित अधिकारी के द्वारा संचालित किया जायेगा जिस पर प्राप्त सूचनाओ को पहलें सत्यापित करके उन पर कानूनी कार्यवाही की जायेगी और इस इन्फो लाईन का डाटाबेस भी तैयार किया जायेगा ।

इसके साथ ही पुलिस उपायुक्त नें कहा कि यह ड्रग इन्फो लाईन सिर्फ नशे मुक्त अभियान चलानें हेतु सचांलित की गई है और इसके साथ ही कहा कि नशें के खिलाफ इस अभियान के तहत सही सूचना देनें वालें को उचित इनाम भी दिया जायेगा ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static