बड़े भाई की तरह दरियादिल दिखाए पंजाब, हरियाणा को दे SYL का पानी : अरविंद शर्मा

punjabkesari.in Thursday, Feb 11, 2021 - 11:18 AM (IST)

रोहतक : भाजपा सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने कहा कि एस.वाई.एल. हरियाणा की जीवन रेखा है और पंजाब को बड़े भाई की तरह दरियादिल दिखाकर हरियाणा के हिस्से का पानी देना चाहिए। उन्होंने कहा कि आंदोलन के दौरान हरियाणा ने पंजाब के लोगों का बड़े भाई की तरह सत्कार किया और पंजाब के मंत्रियों ने भी हरियाणा को छोटा भाई कहा है, लेकिन एस.वाई.एल. मुद्दे को लेकर पंजाब सरकार चुप्पी साधे हुए है, जोकि छोटे भाई के साथ विश्वासघात है। साथ ही उन्होंने केन्द्र सरकार द्वारा किसानों के लिए चलाई गई योजनाओं पर प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया और कहा कि तीनों कृषि कानून हर तरह से किसानों के हित में हैं और केन्द्र सरकार का लक्ष्य 2022 में किसानों की आय दुगनी करने का है। 

लोकसभा में बोलते हुए सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने एस.वाई.एल. का मामला उठाया और पंजाब सरकार से हरियाणा के हिस्से का पानी देने की मांग की। इसके अलावा उन्होंने कहा कि एक वह समय था जब सरकार में बैठे नेता व मंत्री मानते थे कि आम आदमी व विकास कार्यों के लिए केन्द्र सरकार अगर एक रुपया जारी करती है तो उनके हिस्से में सिर्फ  16 पैसे पहुंचते हैं लेकिन 2014 के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने ऐसी नीति बनाई कि एक रुपया जारी किया जाता है तो एक रुपया ही सीधा खाते में पहुंचता है, बीच में किसी प्रकार की कोई कटौती नहीं होती। 

इसके अलावा उन्होंने कोरोना काल के दौरान विपक्ष द्वारा लाकडाऊन पर सवाल उठाने को लेकर भी प्रतिक्रिया दी और कहा कि सही समय पर प्रधानमंत्री ने देश को संभाला है, जिसकी बदौलत आज हम कोरोना की जंग जीत रहे हैं और पूरा विश्व ने यह देखा भी है कि जिस तरह से भारत ने सबसे पहले कोरोना वैक्सीन तैयार कर एक कीर्तिमान स्थापित किया है। साथ ही अन्य देशों की भी मदद की है। सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने किसानों को लेकर कहा कि तीनों कृ षि कानून पूरी तरह से किसानों के हक में हैं और इससे आम आदमी को भी फायदा होगा। उन्होंने कहा कि 2022 तक किसानों की आय दुगनी होगी और इसी को लक्ष्य मानकर केन्द्र सरकार ने किसानों के लिए अनेक योजनाएं लागू की हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static