गोहाना के 15 शिक्षक कोरोना पॉजिटिव, इनमें 8 महिलाएं शामिल,  5 क्लस्टर के स्कूलों में हुई जांच

punjabkesari.in Tuesday, Sep 29, 2020 - 06:09 PM (IST)

गोहाना (सुनील जिंदल): गोहाना में कोरोना संक्रमण नहीं फैले इसको लेकर गोहाना स्वास्थ्य विभाग द्वारा गोहाना के सभी स्कूलों में जाकर टीचरों व स्टाफ के कोरोना किया जा रहा है। अभी तक गोहाना में 1600 के करीब शिक्षकों की जांच हो चुकी है। 18 सितम्बर से रोजाना हो रही स्कूलों की जांच मेें अब तक 15 शिक्षक कोरोना पॉजीटिव ट्रेस हुए हैं, जिनमें 8 महिलाएं हैं। अब तक 5 कलस्टर के सभी स्कूलों में कोरोना जांच हो चुकी है।

शिक्षा विभाग परामर्श सत्र के लिए 21 सितम्बर को कक्षा 9 से कक्षा 12 के विद्यार्थियों को दोबारा स्कूल में आने की अनुमति दे चुका है। लेकिन यह अनुमति केवल उन्हीं स्कूलों में प्रभावी हो पाई है, जिनके सब शिक्षकों की कोरोना की जांच पूरी हो चुकी है। जांच में जो भी शिक्षक पॉजीटिव मिले हैं, उन्हें स्कूल में नहीं आने दिया जा रहा है। जब सब प्राइवेट-निजी स्कूलों की जांच मुकम्मल हो जाएगी, तभी स्कूल पूरी तरह से खुल पाएंगे।

गोहाना नागरिक अस्पताल के डॉक्टर चक्रवर्ती शर्मा की टीम रविवार सहित राजपत्रित अवकाशों में भी विराम नहीं दे रही है। 18 सितम्बर तक बिना नागा रोज रैपिड एंटीजन टेस्ट किए हैं। इस टेस्ट में तुरंत रिजल्ट मिल जाता है। यह टीम स्कूलों में पहुंच रही है। डा. शर्मा स्वयं पीपीई किट पहन कर स्कूली शिक्षकों के सैंपल ले रहे हैं। उनकी टीम में 3 एलटी विनोद, कृष्ण और महेन्द्र हैं जो दो-दो दिन की ड्यूटी बारी-बारी से कर रहे हैं।

डॉ. चक्रवर्ती शर्मा ने बताया गढ़ी उजाले खां कलस्टर के साथ गढ़ी सराए नाम दार खां, गामड़ी, भेसवाल ,आवली सरगथल, नगर और बड़ौता गांवों के इलावा गोहाना स्कूल लिए गए। कुल 1500 सैंपल लिए गए जिनमें से 15 सैंपल पॉजीटिव आए जो आठ महिलाएं हैं। डॉ. शर्मा ने दावा किया कि अब तक 5 क्लस्टर के सब स्कूलों की कोरोना जांच हो चुकी है। कोरोना पॉजिटव मिलने वाले स्कूलों को दोबारा से सेनेटाइज करवाने के आदेश दिए गए हैं। दो दिन तक के सेनेटाइजेशन के बावजूद भी किसी स्टाफ को कोई दिक्कत है तो दोबारा से वहां सैंपलिंग की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static