अच्छी पहल: युवाओं ने चंदा जमा कर के अस्पताल में दान किए पांच ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

punjabkesari.in Friday, May 21, 2021 - 05:23 PM (IST)

रोहतक (सोनू भारद्वाज): जहां कुछ लोग कोरोना संक्रमण का फायदा उठाकर अपनी जेब भरने में जुटे हुए हैं। वहीं कुछ ऐसे भलमानस लोग भी हैं जो निस्वार्थ मदद के लिए सामने आ रहे हैं। रोहतक जिले के सांपला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चौधरी छोटूराम युवा क्लब ने चंदा जमा कर पांच ऑक्सीजन कंसंट्रेटर अस्पताल को दान किए हैं, जिसके लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की एसएमओ ने उनका धन्यवाद किया और कहा कि लोग घबराए नहीं इलाज के लिए सभी सुविधाएं उनके पास हैं। वहीं क्लब के सदस्यों ने सरकार से मांग की कि सांपला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 20 से 25 गांव के लोगों का इलाज होता है, यहां पर सरकार एक ऑक्सीजन प्लांट लगाने की पहल करें।

सांपला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की एसएमओ डॉ. रेनू मलिक ने चौधरी छोटूराम युवा क्लब के सदस्यों का धन्यवाद किया और कहा कि यह पांच ऑक्सीजन कंसंट्रेटर लोगों के इलाज में काफी मदद करेंगे। हालांकि उनके पास ऑक्सीजन के सिलेंडर और दो ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पहले से ही मौजूद हैं, लेकिन इस मदद से उन्हें काफी फायदा मिलेगा। साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की कि कोरोनावायरस से घबराने की जरूरत नहीं है। अस्पतालों में इसके इलाज के लिए पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध है।

चौधरी छोटूराम युवा क्लब के सदस्य जोगिंदर सिंह का कहना है कि इस आपदा की घड़ी में सभी लोगों को सामने आकर मदद करनी चाहिए। उनके युवा क्लब ने गांव से चंदा जमा कर यह ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को भेंट किए हैं, ताकि इस आपदा की घड़ी में लोगों को इलाज में दिक्कत ना आए। क्योंकि हमने देखा कि इस संक्रमण के दौरान ऑक्सीजन की कमी के चलते बहुत से लोगों की मौत हो गई थी। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static