खुशखबरी : नए साल से होगा पुराने सिविल अस्पताल का निर्माण

punjabkesari.in Tuesday, Dec 10, 2019 - 11:26 AM (IST)

गुडग़ांव (संजय) : 4 दशक पुराने शहर के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल के नव निर्माण की प्रकिया जनवरी माह से शुरू हो जाएगी। 500 बेड के अस्पताल निर्माण के लिए बगल के स्कूल की तीन एकड़ जमीन भी मिल गई है। जिसका नक्शा अप्रूूवल के लिए स्वास्थ मुख्यालय भेज दिया गया है। ज्ञात हो कि अस्पताल की इमारत जर्जर घोषित कर दी गई थी। जिसके बाद अस्पताल को सेक्टर-10 अस्पताल के अलावा अलग अलग खण्डों मेें शिफ्ट किया गया। लेकिन 7 माह बीत जाने के बाद भी इसके निर्माण से संबंधित कार्य शुरू नहं हो सका।

हाल में ही गुडग़ांव दौरे पर आए प्रदेश के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने लंबित पड़ी इस इस योजना की जानकारी विभागीय अधिकारियों से मांगी। साथ ही सरकार ने स्कूल की जमीन को लेकर तुरंत फैसला लेने को कहा था। जिसके बाद स्कूल की 3 एकड़ जमीन विभाग को मिल गई है। 

बताया गया है कि मैप अप्रूवल के लिए स्वास्थ्य विभाग को भेजा गया है। अधिकारियों की मानें तो जनवरी माह से इसके तोडऩे के अलावा निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। पार्किंग सहित कई सुविधाएं होगी:-बताया गया है कि 500 बिस्तरों का अत्याधुनिक अस्पताल बनाने के लिए बेसमेंट में पार्किंग भी बनाई जाएगी। इसके अलावा इसे कैंसर वार्ड सहित मैडिकल कालेज जैसा लुक दिया जाएगा। इससे पूर्व यह अस्पताल महज 200 बिस्तरों का था। जहां पर रोजाना 3000 से अधिक मरीजों की ओपीडी दर्ज की जाती थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static