प्रदेश में 24 जून से अच्छी बारिश की संभावना, हरियाणा की तरफ बढ़ रहा मानसून

punjabkesari.in Monday, Jun 22, 2020 - 03:44 PM (IST)

चंडीगढ़/हिसार: हरियाणा कृषि मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि प्रदेश मं 24 जून से अच्छी बारिश की शुरूआत हो सकती है और यह 26 जून तक प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में होगी। विभाग ने मानसून को लेकर सैटेलाइट तस्वीरें जारी की हैं, जिसमें हरियाणा में 24 जून से लेकर 26 जून तक अच्छी बारिश होने की संभावना साफ नजर आ रही है।



चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विज्ञान के विभागाध्यक्ष डॉ. मदन लाल खीचड़ ने बताया कि मॉनसून धीरे धीरे हरियाणा की तरफ बढ़ रहा है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 24 से बारिश होने की संभावना है। वहीं 26 जून तक सभी जगहों पर अच्छी बारिश हो सकती है।



खीचड़ ने बताया कि दक्षिण और मध्य भारत के सभी राज्यों में अच्छी बारिश हुई है। मानसून समय से पूर्व ही आगे बढ़ रहा है। दक्षिण पश्चिमी मानसून की उत्तरी सीमा 16 जून को ही कांडला, अहमदाबाद, इंदौर समेत कई जगहों तक आ गई थी। अब अनुकूल परिस्थितियां बनने से दक्षिण पश्चिमी मानसून 2020 के आगे उत्तर पश्चिम भारत की और बढऩे की संभावना ज्यादा प्रबल लग रही है।



दक्षिण पश्चिम मॉनसून उत्तरप्रदेश के अन्य क्षेत्रों में आगे बढ़ता हुआ दिल्ली, हरियाणा आदि राज्यों की ओर आगे बढऩे के आसार बन रहे हैं। अनुकूल परिस्थितियों व मॉनसूनी हवाओं के सक्रिय होने की संभावना के कारण हरियाणा राज्य में ज्यादातर स्थानों पर 24 से 26 जून के बीच अच्छी बारिश होने की संभावना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static