सरकार गरीब की कमर तोड़ने पर आमादा: कुमारी शैलजा

punjabkesari.in Saturday, Jul 03, 2021 - 10:29 AM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : रसोई गैस के मूल्य में रिकार्ड वृद्धि पर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने कड़े प्रहार करते हुए पूछा है कि उपलब्धियों का ढिंढोरा लगातार पीटने वाली सरकार केवल यह बता दे कि महंगाई बढ़ाने के अलावा और क्या काम किया है? यहां जारी बयान में उन्होंने कहा कि हर दिन तेल के दाम बढ़ाने के बाद अब आम आदमी की रसोई पर हमला किया गया है। रसोई गैस के मूल्य साढ़े 25 रुपये बढ़ा दिए गए। सिलेंडर 835 रुपये का हो गया, सरकार इसे बहुत तेजी से 'हजारी' बनाने पर आमादा है।

कुमारी शैलजा ने कहा कि सरकार सब्सिडी पहले ही खत्म कर चुकी लेकिन उपभोक्ता के साथ शर्मनाक मजाक जारी है। उपभोक्ता जब गैस सिलेंडर का भुगतान करता है, उसके मोबाइल पर संदेश आता है 'सब्सिडी के एक रुपया, 21 पैसे आप के खाते में डाल दिए गए हैं। इससे दुर्भाग्यपूर्ण और क्या हो सकता है। उन्होंने कहा कि गरीब की कमर तोड़ने पर केंद्र व राज्य सरकार आमादा क्यों है? जनता को भी अब महसूस होने लगा है कि भाजपा को वोट देने का ही खामियाजा उसे भुगतना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि आखिर कोई तो सीमा होगी सरकार की निरंकुशता की। बिना किसी कारण हर दिन पेट्रोल व डीजल का मूल्य बढ़ाया जा रहा है। सरकार को शर्म क्यों नहीं आ रही। पिछले एक माह में 20 बार डीजल- पेट्रोल के भाव बढ़ाए गए। साल का हिसाब लगाया जाए तो यह वृद्धि पौने दो सौ बार से अधिक बैठती है। कुमारी शैलजा ने कहा कि  झूठ बोलने का विश्व रिकॉर्ड बना चुकी सरकार क्या अब सबसे अधिक बार तेल मूल्य वृद्धि का गिनीज बुक रिकार्ड बनाना चाहती है? इसका कोई तार्किक जवाब है सरकार के पास? इतिहास गवाह है कि इतनी मूल्य वृद्धि आज तक कभी नहीं हुई। पिछले छह माह में पेट्रोल व डीजल में  15-15 रुपये की वृद्धि हो चुकी। 95 रुपये लीटर डीजल,106 रुपये पेट्रोल। क्या सरकार चाहती है कि वाहन चालक अपनी गाड़ियों को किसी बाड़े में बंद कर दें।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static