कोरोना की दूसरी लहर के लिए सरकार पूरी तरह दोषी, की गई अनदेखी: अभय चौटाला

punjabkesari.in Sunday, May 09, 2021 - 02:54 PM (IST)

चंडीगढ़: इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने कहा कि कोरोना के कहर को रोकने में सरकार पूरी तरह विफल रही है।   दूसरी लहर के लिए सरकार पूरी तरह दोषी है। स्वास्थ्य मंत्रालय की संसदीय स्थायी समिति ने 6 महीने पहले ही ऑक्सीजन की कमी और स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाल स्थिति को लेकर चिंता व्यक्त की थी जिसे सरकार ने अनदेखा कर दिया। 

उन्होंने कहा कि सरकार को कोरोना के खिलाफ लड़ने के लिए पूरा एक साल मिला था जिसे सरकार ने अपनी लापरवाही से देश को श्मशान घाट में बदल दिया। सरकार ने इस दौरान ऑक्सीजन, दवाइयों व वेन्टीलेटरों आदि की आपूर्ति श्रृंखला को मजबूत नहीं किया। समय पर टीकों का ऑर्डर देने में सरकार पूरी तरह विफल रही। इसके बाद इस साल के शुरू में स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्द्धन ने जल्दबाजी दिखाते हुए कोरोना के खत्म होने का ऐलान कर दिया था।  देश के प्रधानमंत्री मोदी ने दम्भ में चूर होकर कोरोना को हराने की घोषणा कर दी और इस तथाकथित सफलता के लिए अपना अभिनन्दन भी करवा लिया। इस आत्ममुग्धता के कारण देश के लोगों की जान जा रही हैं।

चौटाला ने कहा कि   विश्व पटल पर वाहवाही लूटने के चक्कर में  वैक्सीन विदेश में भेज दी। 159 देशों में 6 करोड़ वैक्सीन निर्यात करने का फैसला पूरी तरह देश विरोधी फैसला था, जबकि आज देश में वैक्सीन की कमी के कारण टीकाकरण में देरी हो रही है। सरकार को अपनी पीठ थपथपाने से फुर्सत नहीं, इतनी आत्ममुग्ध सरकार आज तक नहीं देखी। वैक्सीन उपलब्धता (18+) को लेकर ज़िला उपायुक्त तक के पास जवाब नहीं। इस संकट की घड़ी में इनेलो पार्टी और उसके सभी कार्यकर्ता जितनी सम्भव हो सकती है मदद कर रहे हैं और करते रहेंगे। इनेलो पार्टी सदा से सामाजिक दायित्वों के प्रति संजीदा रही है और रहेगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static