प्रश्नकाल व शून्यकाल न करके सरकार ने विधानसभा का उड़ाया मजाक : अभय

punjabkesari.in Tuesday, Jan 21, 2020 - 09:57 AM (IST)

लाडवा (शैलेंद्र) : इनैलो नेता एवं विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि मौजूदा सरकार ने विधानसभा सत्र में विधानसभा बनाने की बजाय एक मंत्रालय की तरह काम करवाना शुरू कर दिया है। इस विधानसभा सत्र में न ही प्रश्नकाल है व न ही शून्यकाल है, जिसमें विधायक सवाल उठा सके। विधानसभा सत्र में गवर्नर से 2 लाइन पढ़वाकर सरकार विधानसभा का मजाक उड़ा रही है। 

अगर प्रश्नकाल व शून्यकाल नहीं होगा तो विधायक क्या बात करेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पहले अनिल विज को गृहमंत्री बनाते हैं और फिर सी.आई.डी. लेने के लिए उस मंत्रालय में छेड़छाड़ करते हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल को सी.आई.डी. लेने की बजाय पूरा मंत्रालय ले लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों के साथ मजाक कर रही है। न तो गन्ने के रेट में वृद्धि की गई है और न ही ओलावृष्टि एवं भारी बारिश से बर्बाद हुए फसलों की विशेष गिरदावरी करवाई जा रही है। इससे साफ है कि सरकार किसान विरोधी है।

उन्होंने कहा कि जजपा ने प्रदेश की जनता से बड़े-बड़े झूठे वायदे कर सरकार तो बना ली, जिन्हें लेकर प्रदेश की जनता अब ठगा-सा महसूस कर रही है। गठबंधन सरकार जनता से किए गए वायदों को पूरा न करके अपने वायदों से मुकर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के किसानों को पहले धान में नमी के नाम पर लूटा गया और फिर धान खरीद में घोटाला किया गया। धान खरीद घोटाले की सी.बी.आई. से जांच होनी चाहिए, ताकि प्रदेश के किसानों को न्याय मिल सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static