बढ़ती बेरोजगारी और अपराध के लिए सरकार जिम्मेदार: भूपेंद्र हुड्डा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 16, 2021 - 04:26 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने प्रदेश में बढ़ते अपराध और बेरोजगारी के लिए बीजेपी-जेजेपी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। हुड्डा का कहना है कि प्रदेश में अपराध का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। अपराधी बेलगाम हैं और सरकार बेसुध। चोरी, लूट, डकैती, फिरौती और हत्या प्रदेश में दिनचर्या का हिस्सा बन गई है। सरेआम किसी की गोली मारने या हत्या की खबरें आम हो चली है।

हुड्डा ने कहा कि कानून व्यवस्था को बनाए रखना प्रदेश सरकार की जिम्मेदारी होती है। लेकिन सत्ता में बैठे हुए लोगों को सिर्फ अपनी सुरक्षा की चिंता है। आम जनता की जानमाल की सुरक्षा पर सरकार का कोई ध्यान नहीं है। जिस तरह अपराध बढ़ता जा रहा है, उसे देखकर ऐसा लगता है कि मानो प्रदेश में सरकार नाम की कोई चीज नहीं है। 

खुद सरकार के आंकड़े प्रदेश में बढ़ते अपराध की तस्दीक करते हैं। नीति आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक झारखंड के बाद हरियाणा में आबादी के हिसाब से सबसे ज्यादा हत्याएं होती हैं। एनसीआरबी के आंकड़े बताते हैं कि प्रदेश में रोज 3 से 4 हत्याएं, 5 से 6 रेप, 100 से ज्यादा लूट, चोरी, डकैती और फिरौती की वारदातें होती हैं। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी और सरकार का गैर जिम्मेदाराना रवैया कानून व्यवस्था की बदतर हालत के लिए जिम्मेदार है। बेरोजगार युवा हताशा और निराशा के चलते अपराध व नशे की तरफ बढ़ रहे हैं। लेकिन सरकार के पास ना बेरोजगारी को रोकने का कोई रोडमैप है और ना ही अपराध को रोकने का।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static