सरकार की योजनाओं का किया जाएगा प्रचार, पूरे प्रदेश में राहगीरी में अव्वल फरीदाबाद

punjabkesari.in Thursday, Dec 12, 2019 - 10:16 AM (IST)

फरीदाबाद (पूजा शर्मा) : राहगिरी में प्रदेश में फरीदाबाद अव्वल आया है। इसे लेकर जहां मुख्यमंत्री ने जिले को बधाई देती है वहीं  ऐसे में मुख्यमंत्री के विशेष अधिकारी एवं एडीजीपी ओपी सिंह ने वीसी के जरिए दिए जिला अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं व परियोजनाओं तथा नीतियों के बारे एक-एक करके लोगों में अधिक से अधिक जागरुक किया जाए। साथ ही राहगिरी में हर वर्ग के  अधिकाधिक लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करें और इसका मीडिया के माध्यम से प्रचार भी किया जाए। 

इस मौके पर यह भी निर्देश दिए गए कि पुलिस व प्रशासन के सभी विभागों के अधिकारी, कर्मचारी,  खिलाड़ी, विद्यार्थी, एनसीसी कैडेट व शहरवासी तथा नगर निगम व पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधि,समाज सेवी और समाजिक विकास के कार्य करने वाली संस्थाओं के प्रतिनिधियो को राहगीरी में  भागीदार बनाए । उन्होंने  प्रशासनिक व पुलिस के अधिकारियों को राहगीरी के भव्य आयोजन की तैयारियों के बारे में समीक्षा की और सुझाव साझे किए ।

एडीजीपी ने कहा कि राहगिरी कार्यक्रम की पूर्व सूचना व कार्यक्रम उपरांत के समाचार व फोटो आदि सोशल मीडिया पर प्रसारित किए जाएं ताकि राहगिरी का संदेश अधिक से अधिक लोगों तक पहुंच सके। उन्होंने सोशल मीडिया,  फेसबुक, ट्वीटर व वट्सअप आदि के माध्यम से राहगिरी के फॉलोअर्स की संख्या को बढ़ाया जाएगा। ओपी सिंह ने  कहा कि इस समय हरियाणा में राहगिरी कार्यक्रम साकारात्मक दिशा में जा रहा है। मुख्यमंत्री  मनोहर लाल स्वयं राहगीरी की समीक्षा कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि थीम के विषय से संंबंधित विभाग को भी राहगिरी कार्यक्रम में जरूर शामिल करके उस विषय पर मुख्य फोकस किया जाए। आगामी 15 दिसंबर को राहगिरी कार्यक्रम में उर्जा सरक्षण के प्रति जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करवाए जाएं। उन्होंने राहगिरी में योग के साथ शारीरिक गतिविधियों को बढ़ावा देने की भी हिदायतें दी हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static