सरकारी स्कूल ही दिखा रहा सरकार को ठेंगा, कोरोना काल में भी बच्चों को स्कूल बुलाकर दी जा रही क्लास

punjabkesari.in Tuesday, Aug 11, 2020 - 05:51 PM (IST)

करनाल (केसी आर्या): अब तक आपने प्राईवेट स्कूलों की मनमानी सुनी होगी, लेकिन यहां सीएम मनोहर लाल खट्टर के गृह जिले के एक गांव में स्थित सरकारी स्कूल के कर्मचारी ही सरकार के आदेशों को ठेंगा दिखाते नजर आए। कोरोना काल के इस गंभीर समय में जहां सरकार ने स्कूलों को न खोलने के निर्देश दिए हैं, वहीं कलामपुरा गांव के सरकारी स्कूल में स्कूल खोला गया और बच्चों की पढ़ाया जा रहा है। वहीं जब इस मामले पर मीडिया ने दखल दिया तो स्कूल की प्रिंसिपल ने कुछ और ही बहाना बना दिया। पढि़ए पूरी खबर-

PunjabKesari, Haryana

दरअसल, करनाल के कलामपुरा गांव में राजकीय उच्च विद्यालय में बच्चे पढ़ते हुए नजर आए। सबसे बड़ी बात अभी तक सरकार की तरफ से कोई गाइडलाइन जारी नहीं की गई कि स्कूलों को खोला जा सके। जबकि स्कूलों में बच्चों को पढऩे के लिए बुलाए गया और वो भी बिना किसी ऐतिहात के, यहां न तो बच्चों के मुंह पर मास्क दिखा और न ही प्रिसिंपल ने ही मास्क लगाया हुआ था। हालांकि इक्का-दुक्का मास्टरों ने मास्क लगाया हुआ था। लेकिन बड़ा सवाल यह है कि आखिर बच्चों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ क्यों स्कूल प्रशासन क्यों कर रहा है?

इसी मामले को लेकर जब मीडिया कर्मी स्कूल में पहुंचे और इस बारे में स्कूल की प्रिंसिपल से पूछा गया कि बच्चों को स्कूल में क्यों बुलाया जा रहा है? तो प्रिंसिपल सीमा ने कहा कि बच्चे अपनी क्लास की बुक इशु करवाने के लिए बुलाए गए हैं। जबकि लाइब्रेरी की मैडम का कहना है कि कोई भी बच्चा किताब लेने नहीं आया, अब प्रिंसिपल मैडम बुला लेती है बच्चों को तो हम उन्हें क्या कहें। 

PunjabKesari, haryana

गुरु की जिम्मेदारी होती है कि बच्चों की जान को मुश्किल में डाल कर कोई भी कदम ना उठाया जाए। लेकिन यहां तो स्कूल प्रंबंधन को ना कोरोना का डर है, ना ही किसी कार्रवाई का। देखना ये होगा कि जिला शिक्षा विभाग ऐसे स्कूलों के खिलाफ क्या कार्रवाई करता है जो सरकार के नियमों की धज्जियां उड़ाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static