लेटर जारी करे सरकार , समय और डेट बताएं किसान बातचीत को जाएंगे: राकेश टिकैत

punjabkesari.in Friday, Aug 27, 2021 - 12:07 PM (IST)

यमुनानगर(सुरेंद्र मेहता): किसान नेता राकेश टिकैत  का कहना है कि सरकार बातचीत के लिए गंभीर नहीं है, सरकार बातचीत का न्योता दे लेटर जारी करें समय व स्थान बताएं किसान बातचीत के लिए जाएंगे। यमुनानगर में मीडिया से बातचीत करते हुए किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि वास्तव में सरकार बातचीत के लिए गंभीर नहीं है। जैसे सरकार दावा कर रही है कि ऑक्सीजन की कमी के बिना कोई नहीं मरा, उसी तरह सरकार इस मुद्दे पर भी बातचीत नहीं चाहती। अगर वास्तव में सरकार बातचीत करना चाहती है तो लेटर जारी करके समय और स्थान बताएं किसान बातचीत में शामिल  होंगे।

उन्होंने कहा कि उसका लाइव टेलीकास्ट किया जाए, अगर हाउस का लाइव टेलीकास्ट हो सकता है तो किसानों का यह हाउस है उसका भी लाइव टेलीकास्ट का प्रबंध किया जाना चाहिए। टिकैत ने कहा कि बिना कृषि कानूनों को वापस लिए और एमएसपी की गारंटी के यह आंदोलन समाप्त नहीं होगा ।उन्होंने कहा कि अब तो देश बचाने का आंदोलन है और इसके लिए जनता को सड़कों पर आना पड़ेगा ।उन्होंने कहा कि अगर यह आंदोलन जीतता है तो देश जीतेगा अगर आंदोलन हारता है तो देश हारेगा, इसलिए यह देश बचाने का आंदोलन है ।
 
दिल्ली में बॉर्डर पर रास्ते बंद होने से आने वाली परेशानी को लेकर उन्होंने कहा कि दुखी तो हम भी हैं,  आम जनता दुखी है, एहसास है ।जितनी देर हम सह रहे हैं लोगों को भी सहना पड़ेगा। सरकार जब तक नहीं समझेगी यह आंदोलन वापस नहीं होगा। उन्होंने कहा की सरकार ने आज अनाज व रोटियां तिजोरी में बंद कर दी हैं। यूथ के लिए बनाए गए स्टेडियम बेचे जा रहे हैं,  सरकार द्वारा गरीबों को मुफ्त अनाज देने पर उन्होंने कहा कि यह गरीबों की संख्या को बढ़ाया जा रहा है, पहले भी  अनाज दान देते थे लेकिन अब उसका नाम बता रहे हैं गरीबों से मजाक किया जा रहा है।
 
वही उत्तर प्रदेश चुनाव में किसानों की भूमिका को लेकर उन्होंने कहा कि जिस दिन आचार संहिता लागू होगी तब मोर्चा अपना कार्यक्रम घोषित करेगा। उन्होंने कहा कि अभी तो मोर्चा पूरे देश में सरकार की कारगुजारी का काला चिट्ठा जनता के सामने ला रहा है। उन्होंने कहा कि घोषणा पत्र में तो भाजपा ने नहीं कहा था कि वह कंपनी को बेचेंगे, ऑर्डिनेंस फैक्ट्री  बेची जा रही हैं, लेबर एक्ट में संशोधन कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों को कमजोर करना चाहती है। एक दिन आएगा जब किसानों को अपनी जमीन भी देनी पड़ेगी,  यह उसी षड्यंत्र का हिस्सा है। राकेश टिकैत ने बताया कि 5 सितंबर को मुजफ्फरनगर में होने वाली महापंचायत में संयुक्त मोर्चा के सभी नेता भाग लेंगे और उसी में मोर्चा अपनी आगामी रणनीति घोषित करेगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static