किसानों के संघर्ष का सम्मान करे सरकार, जल्द माने उनकी मांगें : भूपेंद्र हुड्डा

punjabkesari.in Friday, Feb 19, 2021 - 08:39 AM (IST)

फरीदाबाद : सरकार को किसानों के संघर्ष का सम्मान करना चाहिए। उनकी मांगें पूरी तरह जायज हैं इसलिए सरकार को किसानों से बातचीत कर जल्द समाधान निकालना चाहिए। यह कहना है पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का। भूपेंद्र सिंह हुड्डा आज सैक्टर-7 स्थित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जगन डागर के यहां पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने पत्रकार वार्ता को भी संबोधित किया। पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन को लगभग 3 महीने बीत चुके हैं। वक्त के साथ आंदोलन लगातार बड़ा होता जा रहा है। देशभर के किसानों को मजदूर, दुकानदार, कर्मचारी और छोटे व्यापारी का साथ भी मिल रहा है।

सरकार को भी जिद छोड़कर किसानों का साथ देना चाहिए और उनकी मांगें माननी चाहिएं। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि देश का हर वर्ग आज रिकॉर्ड तोड़ महंगाई से त्रस्त है। पैट्रोल-डीजल के दाम सैंकड़ा छू रहे हैं। गैस सिलैंडर और खाने-पीने का सामान लोगों की रसोई का बजट बिगाड़ रहा है। गरीब और मध्यम वर्ग बेहद मुश्किल दौर से गुजर रहा है क्योंकि उसकी आमदनी तो घट रही है लेकिन महंगाई की वजह से खर्चे लगातार बढ़ रहे हैं। विशेष तौर पर पिछले 5-6 साल से गरीब और अमीर के बीच का अंतर लगातार बढ़ता जा रहा है। अमीर और अमीर होता जा रहा है, गरीब और गरीब होता जा रहा है। अविश्वास प्रस्ताव पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए हुड्डा ने कहा कि प्रदेश की बी.जे.पी.-जे.जे.पी. सरकार जनता का विश्वास खो चुकी है। अविश्वास प्रस्ताव से सरकार के भीतर का सच जनता के सामने आ जाएगा और लोगों को पता चलेगा कि कौन-सी पार्टी और कौन-सा विधायक जनता के साथ है और कौन आज भी सरकार के साथ खड़ा है। 

अभय चौटाला के इस्तीफे के सवाल का जवाब देते हुए हुड्डा ने कहा कि प्रदेश की जनता को पता है कि उन्होंने सिर्फ सरकार को मजबूती देने के लिए इस्तीफा दिया है। विपक्षी विधायक के तौर पर अपना फर्ज निभाने की बजाय उन्होंने इस्तीफा देकर जनता के प्रति अपनी जिम्मेदारी से भागने का काम किया है। इससे पूर्व क्षेत्र से आए हुए सम्मानित बुजुर्गों ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का स्वागत किया। वरिष्ठ कांग्रेस नेता जगन डागर ने कार्यक्रम में पहुंचे सभी लोगों की धन्यवाद किया। इस मौके पर जगन डागर, लखन सिंगला, विधायक नीरज शर्मा, योगेश गौड़, अब्दुल गफ्फार कुरैशी सहित अनेक कांग्रेसी नेता मौजूद थे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static