सरकार ने अधूरी छोड़ी थी बातचीत, अब सरकार ही करे पहल : दीपेंद्र हुड्डा

punjabkesari.in Monday, Mar 01, 2021 - 09:18 AM (IST)

खरखौदा : सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने गांव हलालपुर में ग्राम पंचायत के कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि 3 महीने से भी ज्यादा समय से किसान सड़कों पर बैठे हैं लेकिन सरकार जिद ठान कर बैठी हुई है। इस गतिरोध को समाप्त करने के लिए सरकार पहल करे क्योंकि किसानों के साथ पिछली बार अंतिम दौर की बातचीत को अधर में छोड़कर सरकार भागी थी और किसान 5 घंटे तक इंतजार करते रहे इसलिए अब बातचीत शुरू करने की जिम्मेदारी भी सरकार की है।

उन्होंने यह भी कहा कि सरकार बार-बार कह रही है कि वह बातचीत के लिए तैयार है, अगर सरकार सचमुच बातचीत के लिए तैयार है तो उसे पहल करते हुए तिथि, स्थान और समय निश्चित करके तथा किसान संगठनों को निमंत्रण देकर इसे सार्वजनिक करना चाहिए ताकि देश भी भ्रम की स्थिति से निकल सके।

दीपेंद्र ने कहा कि भाजपा सरकार आत्मनिर्भरता के नाम पर जनता के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को भूलकर प्राइवेट कंपनियों के पोषण में लगी हुई है। ऐसा लगता है कि पूरी सरकार ही प्राइवेट हाथों में चली गई है। एक सवाल के जवाब में सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा सरकार 3 टांगों वाली कुर्सी के समान है जिसमें एक भाजपा, एक जजपा और एक निर्दलीय शामिल हैं। इस कुर्सी की तीनों टांगें हिल रही हैं। प्रदेश सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है। मौजूदा सरकार में सिर्फ घोटाले हो रहे हैं, कोई काम नहीं हो रहा। हरियाणा विधानसभा में आने वाले अविश्वास प्रस्ताव से स्पष्ट हो जाएगा कि कौन-सा विधायक जनता के साथ है और कौन 3 टांगों वाली हिलती कुर्सी के साथ है। उन्होंने कहा कि अभय चौटाला के इस्तीफे और कालका की सीट खाली होने से हरियाणा सरकार को राहत मिली है लेकिन यह सरकार अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी और अपने ही बोझ से गिर जाएगी।

इस दौरान प्रमुख रूप से विधायक जयवीर बाल्मीकि, पूर्व विधायक सुखबीर फरमाना, मेयर सोनीपत निखिल मदान, अर्जुन दहिया, बिजेंद्र आंतिल, मनोज रिढ़ाऊ, सतीश कौशिक, जसपाल खेवड़ा, संजय खेवड़ा, सूर्या दहिया, हरिप्रकाश मंडल, अनूप मलिक, कृष्ण मलिक, सतबीर आंतिल, सुरेश जोगी, राजबीर मलिक, कुलबीर सरोहा, राज दहिया, हरेंद्र सैनी, संदीप मलिक, कुलदीप वत्स, सतबीर आंतिल, बिजेंद्र देसवाल, महाशय पालेराम, शीला अंतिल, मीणा धनखड़, राजबाला दलाल, मंजू मलिक, उमेश दहिया, सुषमा पार्षद सहित सैंकड़ों स्थानीय गण्यमान्य लोग मौजूद रहे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static