गरीबों से शिक्षा का अधिकार छीनना चाहती है सरकार : कुमारी शैलजा

punjabkesari.in Saturday, Dec 25, 2021 - 08:29 AM (IST)

चंडीगढ़ : हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने गरीबों को जो-जो अधिकार दिए थे, उन्हें प्रदेश की भाजपा-जजपा गठबंधन की सरकार धीरे-धीरे छीनने की कोशिश में लगी हुई है। 
गरीब परिवारों के बच्चों को भी कांवैंट स्कूलों में दाखिला मिले, ऐसे इंतजाम कांग्रेस पार्टी ने किए थे। लेकिन, प्रदेश की सरकार गरीब परिवारों व उनके बच्चों को शिक्षा के अधिकार से वंचित रखने के कदम उठाने में जुटी है।

शैलजा ने कहा कि शैक्षणिक सत्र एक अप्रैल से शुरू हो चुका है। इसे शुरू हुए 9 महीने बीत चुके हैं, लेकिन आज तक प्राइवेट स्कूलों में गरीब परिवारों के बच्चों के दाखिले नहीं हुए हैं। अगर इन बच्चों के अगले कुछ दिनों में दाखिले हो भी गए तो फिर ये 3 महीने के अंदर किस तरह से अपने सिलेबस को पूरा कर पाएंगे, यह समझ से परे है। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष ने कहा कि गरीब परिवारों को शिक्षा से वंचित रखने के लिए एक सोची-समझी साजिश के तहत उनके बच्चों के दाखिले नहीं होने दिए जा रहे। प्रदेश सरकार की मंशा है कि ये बच्चे पढ़-लिख कर आगे न बढ़ें। इसलिए सिर्फ दाखिला करवाना या न करवाना का निर्णय लेने में ही आधे से ज्यादा शैक्षणिक सत्र निकाल दिया। अब 3 महीने में एक भी बच्चा किसी भी विषय की इतनी पढ़ाई नहीं कर पाएगा कि वह पास होने जितना सिलेबस भी कर सके। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static