INLD के तीसरे के मोर्चे के गठन को लेकर गुज्जर ने दी प्रतिक्रिया, कृषि कानून को बताया सही

punjabkesari.in Thursday, Jul 29, 2021 - 10:09 AM (IST)

चंडीगढ़ (चन्द्र शेखर धरणी): कंवरपाल गुज्जर ने इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला द्वारा तीसरे के मोर्चे के गठन को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की । उन्होंने कहा कि जिस विषय को लेकर तीसरे मोरचे का गठन किया जा रहा है ऐसे में उसकी प्रासंगिकता नहीं बनती है । क्योंकि तीनो कृषि कानून किसान के विरुद्ध नहीं हित में है।   उन्होंने यह भी कहा कि जब किसी व्यक्ति  या पार्टी का आधार कम होता है तो ऐसे प्रयास किए जाते हैं । उन्होंने बड़ी बेबाकी से कहा जब वे विपक्ष में थे और उनका आधार कम था तब उनकी पार्टी भी ऐसे प्रयास करती थी । गुज्जर ने कहा कि अब चौटाला साहब की उम्रदराज हो चुके है, पहले जितना संघर्ष कर पाए लगता नही, हालांकि साथ ही उन्होंने ओम प्रकाश चौटाला को संघर्षशील नेता बताया है।

प्रदेश सरकार अगस्त में प्राइमरी क्लासों के स्कूल भी खोलने जा रही हैं ,हालांकि यह स्कूल कब खोले जाने हैं इसके बारे में डेट फिक्स नहीं की गई है ।यह जानकारी प्रदेश के शिक्षा मंत्री कँवर पाल गुर्जर ने दी । उन्होंने यह भी कहा यदि कोई छात्र रिवैल्युएशन करवाना चाहता है तो करवा सकता है। विभाग स्कूल खोलने पर विचार कर रहा है और जैसे ही डेट फिक्स कर ली जाएंगी तो यह इनकी घोषणा कर दी जाएगी।  

गुज्जर ने कहा की यदि कोरोना की आहट होती है या जैसी की चर्चा है तीसरी लहर आने की आशंका है तो विभाग अपने फैसले पर पुनर्विचार कर सकता है ।  छठी से बारहवीं तक खोले गए स्कूल को लेकर विद्यार्थियों का अच्छा रिस्पांस देखने को मिल रहा है । इस समय कोरोना लगभग समाप्ति की ओर है जिसके कारण विभाग प्राइमरी स्कूल खोलने का भी फैसला ले रहा है। बाहरवीं जमात के परीक्षा परिणामों को लेकर शिक्षा मंत्री ने संतोष व्यक्त किया और कहा की जो पैटर्न डिसाइड किया गया था ,उसके आधार पर नंबर दिए गए हैं उन्होंने कहा कि यदि कोई छात्र अपने अंको को लेकर रिवैल्युएशन करवाना चाहता है तो करवा सकता है विभाग अपनी तरफ से कोई रिवैल्युएशन नहीं करेगा गौरतलब है कि हाल ही में हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी ने 12वीं जमात का परीक्षा परिणाम घोषित किया है जिसमें मैक्सिमम बच्चे 80 फ़ीसदी से ऊपर अंक लेकर पास हुए हैं।


(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static