गुरनाम चढ़ूनी ने CM को लिखा पत्र, मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल को तुरंत बंद करे सरकार

punjabkesari.in Thursday, Sep 30, 2021 - 10:07 AM (IST)

चंडीगढ़( चन्द्र शेखर धरणी): एक तरफ हरियाणा सरकार कल से प्रदेश की मंडियों में धान की खरीद शुरू करने जा रही है तो दूसरी तरफ किसानों ने मेरी फसल-मेरा ब्यौरा के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए इसे तुरंत बंद करने और फसल खरीद के लिए पुरानी तकनीक का इस्तेमाल करने की मांग की है।

भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को लिखा पत्र चंडीगढ़ में जारी करते हुए कहा कि मंडियों में धान की आवक शुरू हो गई है और मेरी फसल,मेरा ब्यौरा पोर्टल किसानों के लिए मुसीबत बना हुआ है। किसानों आ रही दिक्कतों को सुनने वाला कोई अधिकारी नियुक्त नही है,न ही इस पोर्टल से संबधित कोई शिकायत केंद्र है। समाधान को लेकर किसान अधिकारियों व कर्मचारियों के चक्कर लगा-लगा कर परेशान होते रहते है परंतु  समाधान कोई नही।

प्रदेश की मंडियों में शिकायत केंद्र बनाने अथवा इस पोर्टल को बंद कर दे ताकि किसान इस पोर्टल से पहले की तरह खुले तौर पर मंडियो में अपनी फसल बेच सकें। मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल से किसानों द्वारा दर्ज करवाया गया काफी डाटा ख़त्म हो गया है या  फिर किसानो के दर्ज करवाए गए एकड़ की सूचना को काफी कम दर्शा रहा है। ऐसे में किसान अपनी फसल किस प्रकार बेच पाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static