अब तो सचेत हो जाओ... गुरुग्राम विधायक भी अस्पतालों में बता रहे बैड्स व ऑक्सीजन की भारी कमी

punjabkesari.in Monday, Apr 26, 2021 - 08:53 AM (IST)

गुडग़ांव : कोरोना महामारी के बीच गुरुग्राम की बिगड़ती स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर विधायक सुधीर सिंगला ने सरकार से तत्काल मदद मांगी है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा को पत्र लिखने के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल से बात की है और गृह मंत्री अनिल विज से व्यक्तिगत रूप से मुलाकात कर यहां के हालातों से अवगत करवाया है। 

प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह व अध्यक्ष जे.पी. नड्डा को लिखे गए पत्र में उन्होंने कहा कि यह पत्र गुरुग्राम में गंभीर और बिगड़ती कोविड स्थिति पर तत्काल मदद लेने के लिए है। गुरुग्राम अभूतपूर्व आपातकाल का सामना करते हुए जिले में बैड्स और ऑक्सीजन की भारी कमी है। जिले में आई.सी.यू. और वैंटीलेटर बिस्तर की क्षमता पूरी तरह से चरमराई हुई है। जिले में सरकार का चेहरा होने के नाते जनता लगातार उसने संपर्क कर रही है। 
विधायक सुधीर सिंगला ने लिखा कि दिनभर लोग टैलीफोन से व व्यक्तिगत रूप से उनके पास मदद को आते हैं। जिले को राज्य में चिकित्सा पर्यटन के केंद्र के रूप में प्रतिष्ठित होने के साथ अन्य निर्वाचन क्षेत्रों के विधायक और आर.एस.एस. कार्यकत्र्ता भी लगातार मुझसे मदद मांग रहे हैं। 

गुरुग्राम जिले में चिकित्सा आपातकाल के समय में स्थानीय प्रशासन द्वारा तैयारियों से वह असंतुष्ट हैं। दुर्भाग्य से स्थानीय प्रशासनिक स्तर पर कोई संतोषजनक प्रतिक्रिया नहीं मिल पा रही। विधायक ने कहा कि पिछली सरकारों द्वारा जिले के निजी अस्पतालों को स्थानीय निवासियों को प्राथमिकता वाली सेवा की उम्मीद के साथ अत्यधिक रियायती दरों (1 रुपए प्रति गज) पर भूमि आबंटित की गई थी। शर्त यह रखी गई थी कि गरीबों को उपचार में छूट दी जाएगी लेकिन वर्तमान महामारी के दौर में इसका पालन नहीं किया जा रहा है। गुरुग्राम में जिस तरह से निजी अस्पतालों की संख्या है उस हिसाब से यहां की जनता को उच्च स्तरीय चिकित्सा सुविधाएं बिना देरी के मिलनी चाहिएं लेकिन यहां आम जनता से इनका कोई सरोकार नहीं है। 

सरकार इस पर विचार कर बिना देरी के सख्त कदम उठाए ताकि बीमारियों से तड़प रही जनता को उचित उपचार देकर राहत पहुंचाई जाए। इस मुद्दे पर तत्काल कार्रवाई करने का अनुरोध मुख्यमंत्री कार्यालय को भी किया गया है। इसके साथ ही रविवार को विधायक सुधीर सिंगला ने प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज से भी मुलाकात की। उन्हें गुरुग्राम की सारी स्थिति से अवगत करवाया और अनुरोध किया कि जनता के हित में कुछ जरूरी कदम उठाएं ताकि लोगों का जीवन बचाया जा सके।  बता दें कि एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री ने बयान दिया था कि हरियाणा के किसी भी जिले में बैड की कमी नहीं है और ऑक्सीजन की कमी से भी इनकार किया था। फिलहाल मुख्यमंत्री को अपने ही पार्टी के विधायक पर विश्वास करते हुए जल्द ठोस कदम उठाने चाहिएं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static