हिंदुस्तान की सबसे जवान विधानसभा का प्रतिनिधित्व कर रहे ज्ञान चंद गुप्ता बिना भेदभाव करते हैं काम :  नीरज शर्मा

punjabkesari.in Friday, Feb 25, 2022 - 01:54 PM (IST)

चंडीगढ़( चंद्रशेखर धरणी): पहली बार चुनकर आए प्रदेश के 13 कांग्रेसी विधायकों द्वारा सदन में बोलने के लिए पर्याप्त समय ना मिल पाने की शिकायत करने वालों मे से फरीदाबाद विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि हरियाणा विधानसभा स्पीकर ने बजट सत्र में पर्याप्त समय देने का आश्वासन दिया है। क्योंकि पहले नेता प्रतिपक्ष जितने नाम देते थे, हर सदस्य को बोलने के लिए मिलने वाला 8 मिनट का समय उन तक पहुंचते- पहुंचते 5 मिनट ही रह जाता था। लेकिन इस बार विधायकों के निवेदन पर स्पीकर ने बहुत सकारात्मक जवाब दिया है।

शर्मा ने बताया कि इस बार मैंने यह भी निवेदन किया है कि सभी दलों की तरफ से बोलने वाले विधायकों की लिस्ट को पढ़कर सुनाया जाए ताकि सभी सदस्यों को यह मालूम पड़ सके कि किस तारीख को उनका नंबर सदन में बोलने के लिए पड़ेगा स्पीकर ने इस पर भी सहमति दी है। शर्मा ने कहा कि पिछले सेशन के दौरान मैंने हिंदुस्तान की सबसे जवान विधानसभा का प्रतिनिधित्व करने वाले ज्ञान चंद गुप्ता को गर्व करने की बात कही थी। क्योंकि विधानसभा के 90 सदस्यों में से 41 विधायक पहली बार निर्वाचित हुए हैं। जिन्हें कोरोना गाइडलाइंस की वजह से फ्रंट की बजाय दाएं- बाएं बिठाया गया, स्पीकर ने इस बार सामान्य स्थिति में विधानसभा चलाए जाने की भी बात कही है।

फरीदाबाद विधायक नीरज शर्मा ने कहा कि विधानसभा स्पीकर द्वारा रिसेस पीरियड की शुरुआत करना एक बेहद अच्छी पहल है। इससे सभी विधायकों को कागज पढ़ने का अवसर मिलेगा। जबकि पहले रात को 2-3 बजे बिल आते थे और उन्हें बिना समझे हम लोग सेशन में खड़े होते थे। अब हम इसे अच्छी तरह पढ़- समझकर, साथी विधायकों, पूर्व वित्तमंत्री, विशेषज्ञों और जनता से सलाह करके सरकार के सामने सदन में अपने सुझाव रख पाएंगे। विधानसभा प्रदेश की सबसे बड़ी पंचायत है और जनता के अनुसार नियम- कानून और योजनाएं बननी चाहिए।

इस मौके पर नीरज शर्मा ने बताया कि कांग्रेस पार्टी सत्ताधारी भाजपा सरकार को इस बजट सत्र में घेरने का काम करेगी। कांग्रेस के पास आंगनवाड़ी वर्करस, विकास शुल्क, गुड़गांव में बिल्डिंग गिरने का मामला, रजिस्ट्री घोटाला, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, गुड़गांव कोर्ट द्वारा सख्त टिप्पणी, अमृत योजना, स्मार्ट सिटी के तहत बनने वाली सड़कों का तुरंत टूटना इत्यादि कई मुद्दे रहेंगे। साथ ही प्रदेश के अधिकारियों द्वारा जनता से अवैध वसूली, वरिष्ठ अधिकारियों के पास से करोड़ों रुपए रिश्वत के पकड़े जाने जैसे मामले हमारे प्रमुख रहेंगे। आज पुलिस अधिकारी भगोड़े साबित हो रहे हैं। शर्मा ने सरकार को सुझाव दिया कि भ्रष्टाचार पर रोक लगाए बिना जनता को उनका हक देना और विकास संभव नहीं है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static