ज्ञानचंद गुप्ता ने ओद्यौगिक क्षेत्र में हरियाणा रोडवेज के नवनिर्मित वर्कशाॅप का किया शुभारंभ

punjabkesari.in Wednesday, Jun 08, 2022 - 06:23 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने आज पंचकूला के ओद्यौगिक क्षेत्र फेस-2 में हरियाणा रोडवेज के नवनिर्मित वर्कशाॅप का शुभारंभ किया। प्रदेश में अपनी  तरह का यह पहला वर्कशाॅप लगभग 82 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार हुआ हैं। इस अवसर पर गुप्ता ने वर्कशाॅप के प्रांगण में मंत्रोच्चारण के बीच हवन यज्ञ किया। उन्होंने वर्कशाॅप परिसर में बनने वाले शिव मंदिर के लिये भूमि पूजन भी किया। इस अवसर पर नगर निगम महापौर कुलभूषण गोयल भी उपस्थित थे।

पंचकूला में हरियाणा प्रदेश का अपनी तरह का पहला आधुनिक वर्कशाॅप-
गुप्ता ने कहा कि 4.71 एकड़ क्षेत्र में बना यह वर्कशाॅप हरियाणा प्रदेश का अपनी तरह का पहला आधुनिक वर्कशाॅप है, जिसमें लिफ्ट, फायर सैंसर और गाड़ियों की रिपेयर और मैन्टेनेंस की बेहतरीन सुविधा के साथ साथ कर्मचारियों के बैठने के लिये वातानुकुलित कमरो की भी व्यवस्था की गई हैं। उन्होंने कहा कि वर्कशाॅप के साथ साथ प्रशासनिक ब्लाॅक भी इस नई बिल्डिंग में शिफ्ट हो गया है और आज से यहां कार्य आरंभ हो गया हैं। उन्होंने कर्मचारियों और अधिकारियों को बधाई देते हुये कहा कि राज्य सरकार द्वारा उपलब्ध करवाये गये इस इंफ्रास्ट्रक्चर से उनकी कार्य करने की क्षमता में वृद्धि होगी। उन्होंने कहा कि यह कर्मचारियों की जिम्मेदारी भी है कि वे इस सुविधा का सही ढंग से उपयोग करें।

ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि 2014 में जब पंचकूला के लोगों ने उन्हें अपने प्रतिनिधि के रूप में चुनकर विधानसभा भेजा तो उनके संज्ञान में आया कि पंचकूला जिला होने के बावजूद यहां हरियाणा रोडवेज को कोई डिप्पो नहीं है। हरियाणा के 22 जिलों में पंचकूला एकमात्र ऐसा जिला था, जहां रोडवेज का अपना डिप्पो नही था। श्री गुप्ता ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल से बात की तथा उस समय के परिवहन मंत्री से मिलकर पंचकूला के लिये एक नया डिप्पो स्वीकृत करवाया। उन्होंने कहा कि डिप्पो स्वीकृत होने के पश्चात यहाँ वर्कशाॅप की आवश्यकता महसूस की गई। इसको देखते हुये यहां लगभग 82 करोड़ रुपये की लागत से वर्कशाॅप का निर्माण हुआ , जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा 10 अप्रैल को किया गया है। उन्होंने कहा कि वे दावा करते है कि जिस प्रकार का आधुनिक वर्कशाॅप पंचकूला में बनाया गया है, ऐसा हरियाणा के किसी और ज़िला में नहीं है। इस अवसर पर हरियाणा रोडवेज पंचकूला के प्रबंध निदेशक रविंद्र पाठक, ट्रैफिक मैनेजर व्योम शर्मा, वर्कस मैनेजर महेश कुमार, अधीक्षक रतन कुमार, पार्षद हरेंद्र मलिक सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static