अन्नदाता की मेहनत पहुंची अनाज मंडी, सोनीपत की मंडी में चारों तरफ धान की फसल की डेरिया

punjabkesari.in Sunday, Oct 03, 2021 - 04:19 PM (IST)

सोनीपत(पवन राठी): किसानों के हल्ला बोल के बाद आखिरकार मंडियों में धान की फसल की खरीद आज से शुरू हो गई है। सोनीपत अनाज मंडी में चारों तरफ दान की डेरिया हैं। आज से पीआर धान की सरकारी खरीद शुरू हो चुकी है। किसान अपनी धान की फसल लेकर मंडी में पहुंचना भी शुरू हो चुके हैं । किसानों का कहना है कि अभी सभी धान की फसलों को नहीं खरीदा जा रहा है। आधे से ज्यादा फसल  ऐसे ही पड़ी हुई है और बहुत कम फसल को ही खरीदा जा रहा है। वही अधिकारी बार-बार दावे करते हैं कि सभी मूलभूत सुविधाएं दी जाएंगी, लेकिन मूलभूत सुविधाएं मंडी से गायब है।अधिकारी मंडी में पानी तक की व्यवस्था नहीं कर पाए हैं।

सोनीपत की अनाज मंडी की चारों तरफ धान की ढेरों के ढेर पड़े हुए हैं।   मंडी में पहुंचे किसानों ने कहा कि अभी पीआर धान की सरकारी खरीद शुरू हुई है। जबकि 1509 धान को अभी खरीदारों की जरूरत है 2 से 3 दिन पहले 1509 धान को लेकर वह पहुंचे थे, लेकिन अभी वह इंतजार में ही है कि कब कोई खरीदार पहुंचेगा।

वही मंडी में किसानों के साथ-साथ आढ़तियों का भी कहना है कि अधिकारी दावे करते हैं कि मंडी में सुविधाएं देंगे, लेकिन मंडी में ना तो सड़क हैं ना सफाई है और ना ही पीने के पानी की व्यवस्था है।एक-दो दिन पहले बस 1-2 खंबा लाइट का लगाया गया है अधिकारी बार-बार आश्वासन देते हैं कि सभी सुविधाएं पूरी होंगी लेकिन सुविधाएं सिर्फ नाम की है धरातल से सभी सुविधाएं मंडी से गायब है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static